HamburgerMenuButton

Jabalpur News: मदनमहल- दमोहनाका फ्लाईओवर के चक्कर में धंसक गई सड़क

Updated: | Sun, 18 Apr 2021 02:35 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मदन महल से दमोह नाका तक बनाए जा रहे जबलपुर के सबसे लंबे फ्लाईओवर निर्माण के दौरान सड़क धंस गई। यह गनीमत रही कि लाकडाउन के चलते आवागमन बंद होने से बड़ा हादसा टल गया। किसी मजदूर को कोई चोट भी नहीं आई।

विदित हो कि मदन महल से दमोह नाका तक करीब 758 करोड़ की लागत से लगभग 7 किलोमीटर का लंबा फ्लाईओवर का निर्माण कराया जा रहा है हैदराबाद की कंपनी नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी को फ्लाईओवर निर्माण का ठेका दिया गया है।

खोखली हो चुकी थी सड़क : दरअसल फ्लाईओवर निर्माण के लिए स्वाइल टेस्टिंग के बाद फ्लाईओवर निर्माण के लिए सीमेंट पिलर खड़े किए जा रहे हैं । निर्माण कार्य में किसी प्रकार का कोई व्यवधान ना पड़े इसलिए दोनों तरफ लोहे के बजनी बैरिकेड लगाए गए हैं। बताया जाता है की खोखली हो चुकी सड़क लोहे के वजनी बेरिकेट्स का अतिरिक्त भार सहन नहीं कर पाई और करीब 150 मीटर की सड़क पूरी तरह से ढह गई। जैसे ही सड़क धंसकी निर्माण कार्य में लगे मजदूरों में अफरा तफरी मच गई । इस दौरान कोई चपेट में नहीं आया वरना किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था।

कंपनी बना कर देगी: नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि फ्लाईओवर निर्माण के दौरान जो भी टूट-फूट होती है उसकी क्षतिपूर्ति निर्माण एजेंसी द्वारा ही की जाएगी। बहरहाल आवागमन मदन महल दशमेश द्वार के आगे मेडिकल रोड की तरफ जाने वाली सड़क टूट जाने के कारण अब आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है लोगों की सुविधा के लिए वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे हैं

Posted By: Ravindra Suhane
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.