Jabalpur News: समय बताने वाली घड़ी भी नकली, इस शहर के कुछ व्यापारियों ने तो हद कर दी, पढ़िए पूरी खबर

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 03:09 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। खाद, बीज, खाद्य सामग्री, घरेलू कास्मेटिक सामग्री के बाद अब समय बताने वाली घड़ी के नकली कारोबार का पुलिस ने खुलासा किया है। ईआइपीआर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर ओमती पुलिस ने तीन प्रतिष्ठानों पर दबिश देकर लाखों रुपये की नकली घड़ियां जब्त तक की हैं।

फास्ट्रेक कंपनी की नकली घड़ियां बेचने के मामले में पुलिस में शहर के तीन व्यापारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

घटना के संबंध में ओमती थाना प्रभारी एसपीएस बघेल ने बताया कि ईआइपीआर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी मयंक शर्मा निवासी 42 सावरिया नगर इंदौर ने नकली गाड़ियों के कारोबार के संबंध में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा से शिकायत की थी। पुलिस अधीक्षक ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बुधवार देर रात तुलाराम चौक में पर्ल ट्रेडर्स क्वालिटी वाच एवं जयमाता दी टाईम्स घड़ी नामक दुकान की तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान पर्ल ट्रेडर्स दुकान संचालक मुकेश चिमनानी की दुकान से फास्ट्रेक कंपनी की हूबहू 237 नग, क्वालिटी वाच दुकान में संचालक रितेश कुमार सिंघानी के कब्जे से 114 नग एवं जय मादा दी टाईम्स घड़ी दुकान के संचालक सुरेश जय सिंघानी के कब्जे से फास्ट्रेक कम्पनी के नाम से बेचने रखी 74 नग नकली घड़ी जब्त की गई। आरोपितों के विरुद्ध धारा 51,63 कॉपीराईट एक्ट 1957 के तहत एफआइआर दर्ज की गई। दुकानों से जब्त की गई 425 नग घड़ियों की कीमत 3 लाख 2 हजार रुपये आंकी गई है। ओमती थाना प्रभारी बघेल ने कहा कि आरोपित व्यापारियों ने नकली घड़ियां कहां से खरीदी थी इसका पता लगाया जा रहा है।

Posted By: Ravindra Suhane