Jabalpur News: डेयरी वालों पर निगम की नजर, गंदगी फैलाई तो भरना होगा जुर्माना

Updated: | Thu, 23 Sep 2021 01:58 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मवेशी व श्वान पालकों के खिलाफ नगर निगम ने नजरें टेढ़ी कर ली है। गत दिवस निगमायुक्त संदीप जीआर ने आदेश जारी कर मवेशी व श्वान पालकों को सचेत दिया था कि सड़क पर यदि पालतू मवेशी या श्वान गंदगी करते पाए गए तो संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी कड़ी में नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारियों सहित निगमायुक्त ने खुद सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और चार डेयरी संचालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 16 हजार रूपये का जुर्माना वसूला।

सफाई व्यवस्था पटरी से उतरी: विदित है कि शहर की सफाई व्यवस्था पटरी से उतर गई है। लिहाजा निगमायुक्त खुद घूम-घूम कर सफाई का जायजा ले ले रहे हैं। गत दिनों निगमायुक्त संदीप जीआर सुबह-सुबह ही साइकिल पर निकले सफाई का हाल देखा। इस दौरान उन्होंने सफाई संरक्षकों की उपस्थिति की जांच की साथ ही गली मोहल्लों की सफाई, नाला नालियों की सफाई, डोर टू डोर कचरा प्रबंधन की व्यवस्था के अलावा अन्य मूलभूत सुविधाएं संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

लापरवाही की तो खैर नहीं: निगमायुक्त ने शहर की खराब सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को साफ निर्देश दिए है कि सफाई व्यवस्था में लापरवाही बदर्शश्त नहीं की जाएगी। सफाई संरक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति हो। उनसे ईमानदारी से कार्य लेने के निर्देश दिए। पुल पुलियों की व्यवस्था सुदृढ करने तथा अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस जारी करने, जल निकासी समुचित व्यवस्था करने के साथ साथ सार्वजनिक स्थलों पर कचरा फेकने वालों तथा अवैध रूप ये डेयरी संचालकों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Posted By: Ravindra Suhane