Jabalpur News : शहर की टंकियों से आज होगी आंशिक जलापूर्ति

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 12:40 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर की आधी आबादी को शुक्रवार की सुबह पीने पानी के लिए परेशान होना पड़ा। क्योंकि ललपुर जलप्रदाय योजना अंतर्गत 55 एमएलडी जलशोधन संयंत्र से शहर की 14 टंकियां न भर पाने के कारण आंशिक रूप से जलापूर्ति प्रभावित रही। शाम को भी अधिकांश क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। ललपुर संयंत्र में हेडर सुधार का कार्य होने के कारण शहर की व्यवस्था लड़खड़ा गई है।

14 टंकियां पूरी तरह से नहीं भर पाईं : नगर निगम के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि ललपुर जल शोधन संयंत्र के हेडर का सुधार कार्य शुक्रवार को किया जाना है। जिसके चलते 14 टंकियां पूरी तरह से नहीं भर पाई हैं। जिस कारण शाम को कई क्षेत्रों में आंशिक रूप से जलापूर्ति प्रभावित रहेगी।

ये टंकियां नहीं भर पाईं : उक्त संयंत्र से भरी जाने वाली टंकियां क्रमशः ग्वारीघाट, भीमनगर, शारदा नगर, एसबीआइ कालोनी, चांदमारी तलैया, सिविल लाइन, दंगल मैदान, सिद्धबाबा, मदार छल्ला, भोला नगर, बेलबाग, करिया पाथर, कटंगा एवं कुलीहिल नहीं भर पाया। अति महत्वपूर्ण कार्य कराए जाने के कारण क्षेत्रीय नागरिकों को होने वाली असुविधा के लिए निगमायुक्त संदीप जीआर ने खेद व्यक्त किया है।

मेंटेनेंस न होने से प्रभावित हो रही जलापूर्ति: ललपुर जलशोधन संयंत्र का मेंटेनेंस ठीक तरह से न होने के कारण आए दिन जलापूर्ति व्यवस्था प्रभावित हो रही है। कुछ दिन पहले भी 42 और 55 एमएलडी ललपुर संयंत्र का मेंटेनेंस किए जाने के कारण 22 टंकियां नहीं भर पाईं थीं। लोग दो दिनों तक पानी के लिए परेशान रहे। इसके अलावा बिजली लाइन भी कभी भी क्षतिग्रस्त हो जाती है। नगर निगम द्वारा मेंटेनेंस न कराए जाने के कारण लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है।

Posted By: Brajesh Shukla