Jabalpur Police News: आंधी चलते ही गुल हुई बिजली, वाहनों की हेडलाइट जलाकर पुलिस ने कराया मूर्तियों का विसर्जन

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 03:36 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आंधी चलने के कारण विद्युत व्यवस्था ठप होने के बाद मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन रोक दिया गया। कुछ देर तक विद्युत व्यवस्था दुरुस्त होने की राह देखी गई उसके बाद वाहनों की हेडलाइट जलाकर उसकी रोशनी में प्रतिमाओं का विसर्जन कराया गया। घटना बरगी नगर की है, जहां शनिवार को रात करीब दो बजे तक मां दुर्गा व मां काली की 19 प्रतिमाओं का विसर्जन कराया गया।

जानकारी के मुताबिक बरगी बांध के पास रिजर्व वाटर क्षेत्र में जीरो टंकी के पास प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए जगह चिन्हित की गई थी। 16 अक्टूबर को वहां 10 प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया था। जिसके बाद 17 अक्टूबर को शाम से पुनः प्रतिमा विसर्जन का क्रम शुरू हुआ। विसर्जन स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। होमगार्ड के जवान मोटर बोट के साथ तैनात किए गए थे। बरगी नगर समेत आसपास के क्षेत्रों में स्थापित मां दुर्गा व मां काली की प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए रिजर्व वाटर क्षेत्र में ले जाया जा रहा था। बताया जाता है कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान तेज आंधी चली और बरसात हुई, इसी बीच बरगी नगर क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। रोशनी के वैकल्पिक इंतजाम ना होने के कारण विसर्जन स्थल के पास अंधेरा पसर गया। प्रतिमाओं का विसर्जन करने पहुंचे श्रद्धालु बिजली गुल होते ही शोर-शराबा करने लगे। जिसके बाद बरगी नगर चौकी प्रभारी ने पुलिस वाहनों की हेडलाइट जलवाई और उसकी रोशनी में प्रतिमाओं के विसर्जन का क्रम शुरू हो पाया। रात करीब दो बजे तक 19 प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।

---------------------

जीरो टंकी के पास रिजर्व वाटर क्षेत्र में प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान आंधी चलने के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी। जिसके बाद पुलिस व अन्य वाहनों की हेडलाइट जलवाकर उसकी रोशनी में प्रतिमाओं का विसर्जन कराया गया।

आशुतोष मिश्रा, चौकी प्रभारी

बरगी नगर

Posted By: Ravindra Suhane