Jabalpur Police News: खमरिया और पनागर में पुलिस ने माफिया का किया यह हाल, बना रहे थे जहरीली शराब

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 08:20 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। खमरिया व पनागर में जहरीली शराब की फैक्ट्रियों पर छापामार कार्रवाई कर पुलिस ने हजारों लीटर लाहन नाले में बहा दिया। दोनों ठिकानों से 135 लीटर जहरीली कच्ची शराब जब्त की गई। शराब के अवैध ठिकानों से दो तस्करों को पकड़ा गया जबकि एक फरार है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने शराब माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद मुखबिरों को सक्रिय किया गया। मुखबिर से सूचना मिली कि खमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गधेरी के पास पारस पानी भोलक घाट गौर नदी के किनारे कच्ची शराब का निर्माण किया जा रहा है।

पुलिस टीम ने दबिश दी तो गौर नदी के किनारे दो भटि्टयों में जहरीली कच्ची शराब का निर्माण किया जा रहा था। घेराबंदी कर स्वराज कोल 30 वर्ष निवासी खरहर घाट जैतपुरी बरेला को पकड़ा गया। पूछताछ में उसने बताया कि नदी के किनारे कच्ची शराब का निर्माण कर बेचने का काम करता है। मौके से 36 ड्रमों में भरा 6 हजार 600 लीटर लाहन नष्ट किया गया। तीन डिब्बों में भरी 75 लीटर जहरीली शराब जब्त की गई। शराब को तीक्ष्ण बनाने के लिए स्वराज हानिकारण रासायनिक पदार्थ का उपयोग करता था।

एएसपी अग्रवाल ने बताया कि पुलिस टीम ने पनागर के ककरहाई गांव में दबिश देकर एक शराब तस्कर को पकड़ लिया तथा दूसरा भाग गया। उन्होंने बताया कि चरखी गांव निवासी प्रकाश यादव एवं दीपू यादव जहरीली कच्ची शराब के अवैध कारोबार में लिप्त थे। ककरहाई गांव में शराब का निर्माण करते थे। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर प्रकाश यादव को पकड़ लिया। दीपू यादव मौके से भाग गया। तस्कर के कब्जे से 60 लीटर कच्ची शराब जब्त कर करीब एक हजार लीटर लाहन नष्ट किया गया।

Posted By: Ravindra Suhane