Jabalpur Railway News: जबलपुर-हरिद्वार-जबलपुर स्पेशल एक्सप्रेस निरस्त

Updated: | Tue, 26 Oct 2021 12:37 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। त्योहार का सीजन जैसे-जैसे करीब आ रहा है, रेलवे कई ट्रेनों का समय बदल रहा है तो कईयों को निरस्त भी कर रहा है, इससे यात्रियों की परेशानी लगातार बढ़ने लगी है । अब रेलवे ने जबलपुर से हरिद्वार के बीच चलने वाली जबलपुर स्पेशल ट्रेन को प्रारंभिक स्टेशन से रद्द कर दिया है । रेलवे प्रशासन का कहना है कि इस ट्रेन को रद्द करने की वजह दोहरी लाइन निर्माण कार्य है।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर रेलवे, मुरादाबाद मण्डल के सहारनपुर-मुरादाबाद और देहरादून-लक्सर रेलखण्डों पर हरिद्वार एवं लक्सर स्टेशनों के बीच दोहरी लाईन निर्माण कार्य के चलते नॉन इंटरलॉकिंग का ब्लाॅक लिया जा रहा है। जिसके कारण गाड़ी संख्या 02191/02192 जबलपुर- हरिद्वार- जबलपुर स्पेशल एक्सप्रेस को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

गाड़ी संख्या 02191 जबलपुर-हरिद्वार स्पेशल एक्सप्रेस को जबलपुर स्टेशन से 27 अक्टूबर और वापसी में गाड़ी संख्या 02192 हरिद्वार-जबलपुर स्पेशल एक्सप्रेस को हरिद्वार स्टेशन से 28 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

ट्रेन को रद्द किए जाने के बाद इसमें सफर करने वाले यात्रियों की यात्रा टिकट का रेलवे प्रशासन पूरा पैसा रिफंड करेगा हालांकि यात्रियों का कहना है कि अचानक की गई । इस ट्रेन रद्द की वजह से उनके सफर में दिक्कत होगी। उन्होंने आरक्षित टिकट लेने के लिए 3 माह पहले ही इस ट्रेन रिजर्वेशन कराया था । अब जब ट्रेन को रद्द कर दिया है तो कोई दूसरी ट्रेन में भी आरक्षित सीट नहीं मिल रही है । वहीं रेल प्रशासन यात्रियों से अनुरोध किया है कि इस असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ से जानकारी प्राप्त करके ही यात्रा प्रारंभ करे।

Posted By: Ravindra Suhane