Jabalpur Railway News : महिला से छेड़छाड़ करने वाले कर्मचारी को रेलवे ने छुट्टी पर भेजा

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 02:10 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर महिला रेल डाक्टर से छेड़छाड़ करने के आरोप में रेल कर्मचारी को अवकाश पर भेज दिया गया है। कमर्शियल विभाग ने मामले की जांच करने विभाग के एक अधिकारी को जिम्मेदारी दी है। दरअसल पीड़ित महिला डाक्टर की शिकायत मिलने के बाद विभाग हरकत में आया और आनन-फानन में उसने मामले की जांच शुरू की। जांच प्रभावित न हो, इसके लिए सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने आरोपित रेल कर्मचारी को ड्यूटी से अवकाश पर भेज दिया।

यात्री का इलाज करने पहुंची थी डाक्‍टर : गौरतलब है कि आठ अक्टूबर को रेलवे स्टेशन पर यात्री का इलाज करने पहुंची महिला रेल डाक्टर के साथ एक रेल कर्मचारी ने अभद्रता कर छेड़छाड़ की। महिला का आरोप है कि उसने, उसका हाथ पकड़ा, जिसको लेकर मौके पर जमकर बहस भी हुई। हालांकि पीड़ित महिला ने इस मामले की लिखित शिकायत अस्पताल प्रबंधन को दी थी, लेकिन कमर्शियल विभाग के पास शिकायत न आने की वजह से जांच नहीं हो सकी। अब शिकायत मिलने के बाद विभाग एक्शन में आ गया है।

अब क्या होगा : स्टेशन पर तैनात रेल कर्मचारी को अवकाश पर भेजने के बाद जांच अधिकारी ने गुरुवार को सभी पक्षों की जांच की। सूत्रों के मुताबिक घटना के दिन के वीडियो फुटेज के साथ मौके पर मौजूद रहे लोगों से भी पूछताछ की जाएगी। आरोपित के सहकर्मियों से लेकर घटना के मोबाइल वीडियो में खोजे जा रहे हैं। हालांकि महिला के बयान को मुख्य आधार बनाकर विभाग ने आरोपित रेल कर्मचारी के स्थानांतरण की तैयारी पहले ही कर ली है।

...............

मामले की शिकायत विभाग को मिल गई है। हमने रेल कर्मचारी को अवकाश पर भेज दिया है। वहीं इस मामले की जांच के लिए एक को नियुक्त किया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल

Posted By: Brajesh Shukla