Jabalpur Railway News: माता वैष्णोदेवी कटरा से जबलपुर स्पेशल ट्रेन के समय में हुआ संशोधन

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 07:30 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर मंडल पर चलने वाली गाड़ी संख्या 01450 माता वैष्णोदेवी कटरा से जबलपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन के उत्तर मध्य रेलवे एवं पश्चिम मध्य रेलवे के ग्वालियर से जबलपुर के बीच स्टेशनों से होकर गुजरने वाली समय सारिणी में संशोधन किया गया है। यह संशोधित समय सारिणी प्रस्थान 6 अक्टूबर से प्रभावी रहेगा।

गाड़ी संख्या 01450 माता वैष्णोदेवी कटरा-जबलपुर स्पेशल ट्रेन का संशोधित समय सारिणी- गाड़ी संख्या 01450 माता वैष्णोंदेवी कटरा से जबलपुर स्पेशल ट्रेन हर बुधवार को माता वैष्णोंदेवी कटरा स्टेशन से 10.30 बजे प्रस्थान करेगी। जो ग्वालियर स्टेशन 7.18 बजे, झांसी स्टेशन 8.45 बजे, मालखेड़ी स्टेशन 10.53 बजे, सागर स्टेशन 11.45 बजे, दमोह स्टेशन 1.00 बजे, कटनी मुड़वारा स्टेशन 2.55 बजे और समय 4.45 बजे जबलपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। यह गाड़ी माता वैष्णोंदेवी कटरा स्टेशन से लेकर मुरैना स्टेशन के बीच समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

...................

विभागों ने राजभाषा के प्रगति का लक्ष्य हासिल किया: मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में गुरुवार को मंडल राजभाषा कार्यालय कार्यान्वयन समिति की बैठक में रेलवे के अधिकारियों के बीच प्रश्न मंच एवं तंबोला का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास ने कहा कि सभी सदस्यगण ने अपने अपने विभाग में राजभाषा प्रगति का लक्ष्य हासिल किया है उसे बरकरार रखना है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मंडल पर राजभाषा प्रयोग की स्थिति प्रशंसनीय है और इस स्थिति को हमें ई आफिस कांसेप्ट में भी कायम रखना है। इस अवसर पर उन्होंने मंडल की राजभाषा गृह पत्रिका प्रगति पथ के नवीनतम 11 वें अंक का भी विमोचन किया।

Posted By: Ravindra Suhane