Jabalpur Smart City Project: कमीशनबाजी के चक्कर में अधूरे पड़े स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्य, जल्द कराएं पूरे

Updated: | Sat, 24 Jul 2021 11:52 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कराए जा रहे निर्माण कार्य कमीशनखोरी के चलते समय पर पूरे नहीं हो पा रहे हैं। कमीशनखोरी और भष्ट्राचार के कारण पिछले पांच साल बाद भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट अधूरे ही है। घंटाघर, नौदराब्रिज, तीन पत्ती चौक, राइट टाउन एरिया में हालात बद से बद्तर हो गए हैं।

ये आरोप नगर निगम के निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष राजेश सहित कांग्रेस के पूर्व पार्षद दल ने लगाए हैं।

निगम के निर्वमान नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर ने जारी बयान में बताया कि प्रभारी मंत्री को सौंपे गए आठ सूत्रीय ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया है कि शहर में स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे कार्य तथाकथित अधिकारियों के कारण समय पर पूरे नहीं हो पा रहे हैंं। एक ही कार्य को कई बार कराया जा रहा है। जिसके कारण लोगों का जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। प्रभारी मंत्री से जल्द से जल्द इन निर्माण कार्यों को पूरा कराने की मांग की गई है।

हितग्राहियों को मिले पात्रता पर्ची: इसी तरह बिना राशन कार्ड धारियों को पात्रता पर्ची के माध्यम से राशन मुहैया कराने, कोरोना काल के दौरान मृत परिवारजनों को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की गई है। स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई के नाम पर जबरन फीस वसूली पर भी रोक लगाने की मांग की गई है।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने हो पूरे इंतजाम: आठ सूत्रीय ज्ञापन के माध्यम से प्रभारी मंत्री से मांग की गई है कि कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए अभी से कोविड केयर सेंटर बनाने, निजी एवं शासकीय अस्पतालों में पर्याप्त आक्सीजन बिस्तर सहित विशेषकर बच्चाें के इलाज के लिए समुचित प्रबंध किए जाए। इस अवसर पर पूर्व पार्षद एड. तेजकुमार भगत, गुड्डू नबी, पंकज पाण्डेय, अभिषेक यादव, संजय बघेल, अमरीश मिश्रा, संजय साहू, मुन्ना बेन, गिरिजा नेकराम पटेल, एजाज अली संतोष पाण्डेय, राकेश कांत सोनकर, नरेश राठौर आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Ravindra Suhane