Jabalpur Social News : रसोई से बढ़ाया स्वाद, कोरोना काल में बढ़ाए मदद के हाथ

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 04:45 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोविड की कठिन चुनौतियों के समय पमरे महिला कल्याण संगठन मुख्यालय के संगठन की सदस्यों द्वारा कई कार्य करके अपने साहस का परिचय दिया। कोविड 19 के दौरान विषम परिस्थितियों में पमरे की महिला कल्याण संगठन द्वारा रेलवे स्टाफ और अस्पतालों में नर्सों के लिये आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाई है। लाकडाउन के दौरान केंद्रीय चिकित्सालयों एवं स्वास्थ्य इकाइयों के लिए नर्सों के लिए गाउन, कोरोना योद्धा एवं सफाई कर्मचारियों को मास्क बांटे गए। साथ ही साथ पमरे महिला कल्याण संगठन द्वारा उन लोगों को, जिन्होंने लाकडाउन में समर्पित आरपीएफ और चिकित्सीय स्टाफ तथा कोरोना फ्रंटियर स्टाफ के किए गए प्रयासों का प्रोत्साहित करते हुए सभी को थैंक्यू बाक्स देकर हौसला अफजाई किया गया है।

आमजन की रसोई का बढ़ा स्वाद : पमरे महिला कल्याण संगठन के सदस्य द्वारा कोरोना के कारण नौकरी गवाने वालों लोगों का विशेष ध्यान रखा गया। नौकरियों के नुकसान को देखते महिला कल्याण संगठन द्वारा आम जन की रसोई की शरुआत कर मानवता का परिचय दिया। आम जन की रसोई से दिन में तीन बार भोजन उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके अलावा कोरोना के विषम परिस्थितियों में युवा, बूढ़े असहाय, दिव्यांग जन एवं निराश्रित जैसों को प्रतिदिन लगभग 350 व्यक्तियों को भोजन, सेनेटरी नैपकिन, कपड़े, सूखा राशन भी उपलब्ध कराया गया।

पश्चिम मध्य रेल महिला कल्याण संगठन द्वारा केंद्रीय चिकित्सालयों में जरूरत की उपयोगी सामानों जैसे टिफिन करियर, माइक्रोवेव ओवन, कुकर एवं प्लास्टिक मॉडल चेयर की सहायता भी प्रदान की गई। पश्चिम मध्य रेल महिला कल्याण संगठन मुख्यालय की अध्क्षय अर्चना सिंह के द्वारा तीनों मण्डलों के महिला कल्याण संगठन जबलपुर, भोपाल एवं कोटा के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ मिलकर भी कोविड महामारी के कठिन समय में जरूरतमंद स्टॉफ एवं जनसमुदाय के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य कर अहम भूमिका निभाई।

Posted By: Brajesh Shukla