HamburgerMenuButton

Jabalpur Weather News: जबलपुर में फिर बदला मौसम, बादल छाए

Updated: | Thu, 15 Apr 2021 10:55 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। एक दिन के लिए सुधरा मौसम एक बार फिर बिगड़ गया है। गुरुवार को जबलपुर में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा। सुबह से ही आसमान पर बदलो का डेरा रहा। जो बरसने को बेताब रहे। पश्चिमी विछोभ के असर से अचानक आये इस बदलाव से बढ़ते तापमान पर एक बार फिर ब्रेक लग गया। बुधवार को 40 डिग्री तक पहुंचे तापमान के चलते पड़ी झलसाने वाली लू भरी गर्मी से लोगो को काफी हद तक राहत मिली। मौसम विभाग ने शाम तक जबलपुर सहित संभाग के जिलों में गरज - चमक के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बोछारें पड़ने की संभावना जताई है।

फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ: मौसम के लगातार बदल रहे तेवर से मौसम विभाग भी हैरान है। अप्रैल माह में ही कभी तापमान 40 डिग्री तो कभी बूंदाबांदी हो रही है। गत नो अप्रैल से 12 अप्रैल तक पश्चिमी विछोभ से असर से मौसम बिगड़ा रहा। 25 से 35 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से चली आंधी और फिर तेज बोछारें पड़ी। फिर दो दिनों तक तेज गर्मी पड़ी पारा 40 डिग्री तक जा पहुंचा। झुलसाने वाली लू ने लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया था। लेकिन इसके बाद फिर मौसम ने पलटी मारी और आसमान पर बादल छा गए।

सर्द - गरम से बिगड़ रही सेहद: लगातार बदल रहे मौसम से वातावरण कभी सर्द तो कभी गर्म रहा है। जिससे लोगों की सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। सर्दी- जुकाम ,खाँसी की शिकायत के साथ बुख़ार आने की शिकायत लेकर मरीज अस्पताल पहुंच रहे है।

Posted By: Ravindra Suhane
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.