Jabalpur Crime News : जुलूस निकालने को लेकर शरारती तत्वों ने किया पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Updated: | Tue, 19 Oct 2021 08:46 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जुलूस निकालने को लेकर गोहलपुर के मछली मार्केट में मंगलवार दोपहर जमकर उपद्रव किया गया। शरारती तत्वों की भीड़ ने पुलिस पर जलते हुए पटाखे फेंके और पथराव कर दिया।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़ के दौरान मछली मार्केट से गोहलपुर व चारखंभा मार्ग पर हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई। दोनों तरफ से पुलिस पर पत्थर बरसाए जाने लगे। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। घंटों चले पथराव, आतिशबाजी व आंसू गैस के गोलों के बीच शरारती तत्वों की तरफ से शांति का संदेश भेजा गया। शांति चाहने वालों ने कहा कि धार्मिक आयोजन के लिए जुलूस निकालने उन्हें रास्ता दिया जाए। प्रशासन-पुलिस ने संयम का परिचय देते हुए अपने कदम पीछे हटाए, जिसके बाद जुलूस निकाला गया और क्षेत्र में हालात सामान्य हो पाए। इस दौरान पुलिस ने घटना की वीडियोग्राफी कराई। माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जलते पटाखों की जद में आए व पत्थरबाजों का निशाना बने कुछ जवानों को चोटें आई हैं।

इधर से आंसू गैस, उधर से बरसते रहे पत्थर : शरारती तत्वों की भीड़ कई घंटे तक पुलिस पर पत्थर बरसाती रही। बचाव में पुलिस के जवान आंसू गैस के गोले छोड़ते रहे। एएसपी रोहित काशवानी, एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया, सीएसपी अखिलेश गौर, दीपक मिश्रा, रक्षित निरीक्षक सौरभ तिवारी, टीआइ प्रफुल्ल श्रीवास्तव, अनिल गुप्ता समेत तमाम अधिकारी मोर्चे पर डटे रहे। शरारती तत्वों और पुलिस के बीच झड़प की शुरुआत दोपहर करीब तीन बजे हुई। हालात बिगड़ते देख कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा भी मौके पर पहुंचे।

सुबह की थी माहौल खराब करने की कोशिश : इधर, मंगलवार को रद्दी चौकी व ओमती क्षेत्र में भी शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया। जुलूस निकालने पर पाबंदी के बावजूद दोनों क्षेत्रों में सुबह-सुबह सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। नारे लगाते हुए जुलूस निकालने का प्रयास करने लगे। बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। टीआइ अधारताल शैलेष मिश्रा, ओमती एसपीएस बघेल ने बताया कि माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों को चिन्हित कर लिया गया है।

..................

किसी असामाजिक व्यक्ति ने पटाखे फोड़कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी। उसे चिन्हित कर लिया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बाद में निर्धारित मार्ग से होते हुए लोग धार्मिक स्थल के लिए रवाना हुए। हालात पर काबू पा लिया गया है।

-कर्मवीर शर्मा, कलेक्टर

जुलूस नहीं निकाला गया। लोग निर्धारित रूट से धार्मिक स्थल पर जा रहे थे। मछली मार्केट में कुछ असामाजिक तत्वों ने उपद्रव करने का प्रयास किया। पुलिस पर पटाखे फेंककर पथराव किया। स्थिति अब सामान्य है। आपराधिक कृत्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

- सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक

Posted By: Brajesh Shukla