Nagar Nigam News : जर्जर मकान तोड़ने गए नगर निगम के सहायक आयुक्त से मारपीट, तमाशबीन बनी रही पुलिस

Updated: | Thu, 23 Sep 2021 08:26 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अति जर्जर मकान को तोड़ने का विरोध करते हुए कुछ तत्वों ने नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी व सहायक आयुक्त के साथ मारपीट कर दी। नगर निगम मुख्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर मढ़ाताल गुरूद्वारा के सामने सहायक आयुक्त को उपद्रवी तत्व मारपीट करते रहे। लेकिन नगर निगम का कोई आला अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। कार्रवाई के दौरान नगर निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस भी अधिकारी का बचाव करने की बजाए तमाशबीन बनी रही। इसमें कुछ अधिवक्ता भी नगर निगम अधिकारी से गालीगलौज और मारपीट करने में शामिल रहे। ये पूरा घटनाक्रम वीडियो में कैद हुआ है।

कर्मचारियों को चोट, दुकानदारों ने बचाया : तीन पत्ती और गुरूद्वारे के बीच विरोधी तत्वों ने सहायक आयुक्त वेदप्रकाश चौधरी को घेर लिया। कार्रवाई का विरोध करते हुए पहले तो जमकर गालीगलौज की। इसके बाद हाथापाई करने लगे। जब वे उनसे बचने के लिए भागे तो उपद्रवी तत्व उनके पीछे दौड़ने लगे। ये तो गनीमत रही कि कुछ दुकानदार व नगर निगम अतिक्रमणदल के सदस्यों ने सहायक आयुक्त को बचाने के लिए तत्वों से उलझ गए। इस दौरान अतिक्रमण दल के कुछ कर्मचारियों को भी मामूली चोट आई हैं।

क्या है मामला : दरअसल मढ़ाताल स्थित एक मकान और उसमें कुछ किरायेदार हैं। मकान अति जर्जर हो चुका है। एक तरफ से मकान पूरा झुक गया है जो कभी भी गिर सकता है। नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए नगर निगम के अतिक्रमण शाखा द्वारा मकान तोड़ने की कार्रवाई करने संबंधितों को नोटिस जारी किया गया था। जिसके विरोध में संबंधित कोर्ट की शरण में चले गए थे। दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने भी 20 सितंबर 2021 को आदेश पारित कर जर्जर मकान को गिराने की कार्रवाई उचित मानते हुए संबंधितों की दलील खारिज कर दी थी। कोर्ट से रास्ता साफ होने के बाद गुरुवार को सहायक आयुक्त चंद्रशेखर तिवारी, अहसानखान, सोनू सहित अन्य अमले के साथ जर्जर मकान को ढहाने पहुंचे थे।

थाने में दी शिकायत : सहायक आयुक्त ने वेदप्रकाश ने बताया कि जर्जर मकान तोड़ने की कार्रवाई के दौरान शासकीय कार्य में व्यवधान उत्पन्न कर कुछ तत्वों द्वारा मारपीट की गई है। जिसकी शिकायत ओमती थाने में की गई है। घटना का वीडियो भी दिया गया है।

भारतीय मजदूर संघ ने दी हड़ताल की चेतावनी : नगर निगम के अतिक्रमण शाखा प्रभारी व अमले के साथ की गई मारपीट की घटना का नगर निगम कर्मचारी परिषद भारतीय मजदूर संघ ने विरोध किया है। संघ के अध्यक्ष अमित मेहरा ने जारी बयान में बताया कि दिन दहाड़े नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारियों के साथ मारपीट करना निंदनीय है। संघ ये मांग करता है कि जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए नहीं तो निगम कर्मी हड़ताल पर जाने बाध्य होंगे।

Posted By: Brajesh Shukla