Public Hearing: सरकारी विभागों में कल से फिर शुरू होगी जनसुनवाई

Updated: | Mon, 20 Sep 2021 02:40 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण के कारण मार्च 2020 से बंद हुई जनसुनवाई डेढ़ साल बाद 21 सितंबर 2021 में फिर शुरू होने जा रही है। मंगलवार को सभी सरकारी विभागों में जनसुनवाई की जाएगी। इसके लिए शासन स्तर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। जनसुनवाई के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण की शुरूआत 21 मार्च 2020 को हुई थी। इसके बाद 22 मार्च से पूरे देश में लाकडाउन लग गया था। लाकडाउन के दौरान सरकारी विभागों में होने वाली जनसुनवाई भी बंद कर दी गई थी। लाकडाउन खुलने के बाद धीरे-धीरे स्थिति तो सामान्य हुईं लेकिन जनसुनवाई शुरू होते ही इससे पहले ही संक्रमण एक फिर बढ़ा और प्रशासन को दूसरी बार लाकडाउन लगाना पड़ा। उधर छोटी-छोटी समसयाओं को लेकर विभागों में पहुंचने वाले लोग भी घरों में कैद हो गए। इस बार भी स्थिति सामान्य होने के बाद धीरे-धीरे कर प्रशासन ने सब कुछ खोल दिया था लेकिन जनसुनवाई शुरू नहीं हो रही थी। इससे उन लोगों की परेशानी बढ़ गई जिनकी समस्याएं विभागों के जरिए हल नहीं हो रही थीं।

आखिरकार प्रशासन ने मंगलवार 21 सितंबर से एक बार फिर जनसुनवाई शुरू करने के निर्णय ले लिया। मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में विभागीय प्रमुख जनसुनवाई के लिए बैठेंगे लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उनका निराकरण भी किया जाएगा। जनसुनवाई फिर शुरू होने से उन लोगों को राहत मिलेगी जिनकी समस्याएं कोरोना काल के कारण नहीं सुनी जा रहीं थीं। सरकारी विभाग में बैठे लोग कोरोना का बहाना बनाकर ऐसे लोगों से मिलने से भी मना कर रहे थे।

Posted By: Ravindra Suhane