Railway News : अब 20 रुपये में मिलेगी प्लेटफार्म टिकट

Updated: | Sun, 12 Sep 2021 07:50 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्टेशनों में होने वाली भीड़ को कम करने रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ाकर 50 रुपये कर दी थी। स्टेशन परिसर के भीतर जाने वालों को करीब एक साल से प्लेटफार्म टिकट खरीदने के लिए इतनी ही राशि खर्च करनी पड़ रही थी। अब कोरोना संक्रमण कम होते ही दरों में फिर कटौती कर दी गई है। मंडल के 11 प्रमुख स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट 20 रुपये की कर दी गई है।

कोरोना काल में ट्रेनों की रफ्तार थमने के बाद एक बार फिर जब पहिए घूमने शुरू हुए तो रेलवे के सामने सबसे बड़ी चुनौती स्टेशनों में होने वाली भीड़ भाड़ को रोकने की थी। इसे देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने स्टेशन पर मिलने वाली प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ाकर 50 रुपये कर दी थी। संक्रमण कम होते ही इसमें कटौती शुरू कर दी गई है। जबलपुर रेल मंडल ने इसकी शुरूआत 11 प्रमुख स्टेशनों की है।

ये स्‍टेशन हैं शामिल : इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि मंडल के प्रमुख स्टेशनों में जबलपुर,मदन महल, कटनी, कटनी मुड़वारा, मैहर, सतना, रीवा, सागर, दमोह, नरसिंहपुर तथा पिपरिया शामिल हैं। इससे पूर्व इन स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये का तथा अन्य स्टेशनों पर 30 रुपये का था। रेलवे के इस निर्णय से स्टेशन परिसर में प्रवेश करने वालो को राहत मिलेगी क्योंकि अभी तक उन्हें स्वजनों को छोड़ने या लेने स्टेशन जाना होता था तो 50 रुपये खर्च करने होते थे। हालांकि रेलवे ने स्पष्ट किया है कि स्टेशन परिसर में अभी भी कोरोना गाइड लाइन का पालन पूर्व की तरह ही करना होगा।

Posted By: Brajesh Shukla