HamburgerMenuButton

Weather Updates: कटनी, शहडोल में आंधी के साथ झमाझम बारिश, जबलपुर में भी बादलों का डेरा

Updated: | Sun, 16 May 2021 06:11 PM (IST)

कटनी, शहडोल नईदुनिया न्‍यूज। टाक्‍टे चक्रवात के असर से मौसम बदलने लगा है। रविवार को सुबह से ही तेज धूप निकली रही। धूप की तपन लोगों के पसीने छुड़ा रही थी। लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और महाकोशल के कटनी, शहडोल सहित अन्‍य जिलों में तेज आंधी के बाद झमाझम बारिश शुरु हो गई। जबलपुर में भी मौसम पल-पल बदलता रहा। दोपहर बाद बादलों ने डेरा डाले रखा।

कटनी में बारिश से गर्मी से मिली राहत: जिले में रविवार को दोपहर से ही मौसम बदलने लगा। कभी तेज धूप निकलती तो कभी बादल छा जाते। शाम होते होते करीब 4 बजे तेज आंधी तूफान के साथ बारिश भी शुरू हो गई। जिससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली। करीब पौन घंटे तक बारिश होती रही।

बहोरीबंद, स्लीमनाबाद में भी बरसे बदरा- बहोरीबंद, स्लीमनाबाद समेत कई क्षेत्रों में बारिश हुई। गरम चमक के साथ हल्की बारिश होती रही। शाम को मौसम खुशनुमा हो गया। हल्की हवाएं चलने से लोग घरों से बाहर निकले। ढाई घंटे तक इस तरह का मौसम रहा।

बिजली गुल लोग हुए परेशान: हवाएं चलने के कारण दोपहर से ही बिजली गुल रही। स्लीमनाबाद फीडर में शाम को भी बिजली नही आई। मौसम खुलने के घंटों बाद तक लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे लेकिन विभागीय लचर व्यवस्था के चलते शाम तक लोगों को बिजली नहीं मिल सकी। लोग दोपहर से बिजली गुल होने के कारण परेशान रहे। हालांकि हवाएं चलने से लोगों ने थोडी राहत की सांस ली। मौसम विज्ञानिकों की मानें तो इस समय मौसम में बदलाव होना मानसून पर असर कर सकता है। बैशाख के महीने में इस तरह का मौसम कम ही देखने को मिलता है और जेठ के महीने में मानसून से पहले बारिश होने के ज्यादा संभावना होती है। रीठी क्षेत्र में दोपहर में हल्की बारिश हुई और हल्की बारिश के बाद तेज हवाएं भी चलीं। वहीं विजयराघवगढ क्षेत्र में तेज आंधी चली। वहीं उमरियापान क्षेत्र में हल्की बारिश होने के साथ बादल छाए रहे।

शहडोल भी हुआ तरबतर: दोपहर करीब पौने दो बजे शहडोल में भी जमकर बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के चलते घरों के छोटे-मोटे सामान छत से उड़कर जमीन पर आकर गिरे। ग्रामीण क्षेत्र में भी बारिश होने की सूचना मिली है। जिला मुख्यालय में 20 मिनट लगभग तेज बारिश हुई है। तेज हवाओं के साथ बारिश आने से लोगों के आंगन में पानी भर गया। सुबह से तेज धूप थी और इस तरह से कहीं से अनुमान नहीं लग रहा था कि इतनी तेज बारिश होगी लेकिन दोपहर इस तरह से हुई बारिश ने मौसम में ठंडक ला दी है।

Posted By: Sunil Dahiya
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.