RTO Checking in Jabalpur: लाखों का बकाया था टैक्स, चेकिंग में जब्त हाइवा-बस

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 01:33 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। वाहनों का लाखों रुपये का टैक्स बिना चुकाए सड़कों में दौड़ा रहे वाहनों के खिलाफ आरटीओ ने अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए आरटीओ की टीम अचानक ही किसी भी बाइपास पर चेकिंग लगाकर जांच शुरू कर देती है। वहीं वाहनों के कागजात की पतासाजी के दौरान रोज ही टैक्स बकाया वाले वाहनों को जब्त किया जा रहा है।

आरटीओ संतोष पाल ने बताया कि शनिवार को टीम गठित कर चेकिंग के लिए लगाया गया। टीम ने ट्रक, हाईवा और बसों की चेकिंग की, जिसमें से एक हाईवा और बस मिली, जिसमें लाखों रुपये का टैक्स बाकि था। दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है।

यह वाहन किए गए जब्त: बस क्रमांक एमपी-20 पीए 1003 के मालिक प्रमोद मिश्रा है। बस को आइएसबीटी बस स्टेंड से जब्त किया गया। जिसपर 2 लाख 53 हजार 860 रुपये टैक्स बकाया है।

हाईवा क्रमांक एमपी- 19 एचए 4263 के मालिक संजय सिंह है। हाईवा को तिलवारा से जब्त किया गया है। हाईवा पर 1 लाख 66 हजार 132 रुपये टैक्स बकाया है।

सोमवार से अभियान में आएगी तेजी: त्यौहार के कारण अभियान कुछ धीमी गति से चल रहा था, लेकिन सोमवार से इसमें तेजी आएगी। वहीं ऐसे सभी वाहनों की सूची तैयार की जा रही है जिनपर लाखों रुपये का टैक्स बकाया है। उन सभी वाहन के मालिकों को नोटिस भेजकर सूचना भी दी जाएगी। साथ ही नोटिस में दिए गए समय सीमा में टैक्स जमा करने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद भी यदि टैक्स जमा नहीं किया जाता, तो वाहनों को सड़कों में चेकिंग करके जब्त किए जाएगे।

ऐसे कई वाहन है, जिनपर लाखों रुपये का टैक्स है। उन सभी वाहन मालिकों को हिदायद दी जा रही है कि वह समय पर टैक्स जमा कर दें। इसके अलावा लगातार चेकिंग अभियान चल रहा है। जिसमें वाहनों को जब्त किया जा रहा है।

संतोष पाल, आरटीओ

Posted By: Ravindra Suhane