Tokyo Olympics: ओलिंपिक में मीरा बाई चानू के रजत जीतते ही इंटरनेट मीडिया पर शुरू हुआ सेलिब्रेशन

Updated: | Sat, 24 Jul 2021 02:58 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया रिपोर्टर। टोक्यो में शुरू हुए ओलिंपिक को लेकर पूरे देशवासियों के साथ ही शहर के लोगों में भी उत्साह नजर आ रहा है। ओलिंपिक को लेकर क्या-क्या तैयारियां हैं और भी जो जानकारियां टीवी पर दिखाई जा रही हैं उन्हें लोग देखना चाह रहे हैं। यह उत्साह आज और भी बढ़ गया जब पहले ही दिन ओलिंपिक में भारत की मीरा बाई चानू ने 202 किलोग्राम वजन उठाकर रजत पदक भारत के नाम किया। मीरा बाई चानू के रजत जीतते ही शहर के खेलप्रेमियों के बीच बधाइयों का दौर शुरू हो गया।

खेल प्रेमी मयंक वर्मा ने बताया कि वे सुबह 8 बजे से ही टीवी चालू करके बैठे हैं उन्हें पूरी उम्मीद थी कि कोई न कोई पदक जरूर मिलेगा। इस बार ओलिंपकि में सभी को देश के खिलाड़ियों से काफी आशाएं हैं। एक अन्य खेल प्रेमी संयम दुबे का कहना है कि कोरेाना के कारण वैसे ही चारों ओर निराशा है ऐसे में मीराबाई चानू ने देश के रजत प्राप्त कर सभी के चेहरे पर खुशियां ला दीं।

इस बार ओलिंपिक का प्रचार-प्रसार भी काफी अच्छे से किया जा रहा है। भारत-श्रीलंका वन डे मैच के बीच भी ओलिंपिक में कब क्या होने वाला है इसकी जानकारी दी जा रही है। इसी तरह की खेल भावना की जरूरत देश को है। जैसे-जैसे मीराबाई चानू के रजत पदक जीतने की खबर लोगों को मिलती गई इंटरनेट मीडिया पर मीराबाई चानू की फोटो के साथ लोगों ने बधाइयां देना शुरू कर दिया। किसी ने अपने संदेश में लिखा कि एक बार फिर महिला शक्ति ने अपनी प्रतिभा को साबित कर दिया तो किसी ने गुरु पूर्णिमा के दिन मिली इस जीत को आगे के लिए भी शुभ बताया।

Posted By: Ravindra Suhane