उमरिया : कश्मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्ला के बेटे करेंगे बांधवगढ़ में सफारी

Updated: | Thu, 02 Dec 2021 06:52 PM (IST)

उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। कश्मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्दुल्ला के दोनों बेटे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में सफारी करेंगे। इसके लिए बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में काफी तैयारियां की जा रही हैं। बताया गया है कि उमर अब्दुल्ला के दोनों बेटे महुआ कोठी रिसोर्ट में ठहरेंगे जहां उनके ठहरने की पुख्ता व्यवस्था की गई है। उमर के दोनों बेटों के साथ पायल अब्दुल्ला भी आ रही हैं। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्दुल्ला के पुत्र जमीर अब्दुल्ला और जहीर अब्दुल्ला पांच दिवसीय यात्रा पर बांधवगढ़ पहुंच रहे हैं। वह यहां 3 दिसंबर से 7 दिसंबर तक महुआ कोठी रिसोर्ट में ठहरेंगे और बांधवगढ़ में सफारी करेंगे।

सभी गेटों में बुकिंग : होटल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्दुल्ला के दोनों बेटों की सफारी के लिए अलग-अलग दिन और समय पर बांधवगढ़ के तीनों गेटों में बुकिंग की गई है। ताला, मगधी और खितौली तीनों ही गेटों से सफारी करने के लिए जहीर और जमीर को ले जाया जाएगा। इस दौरान उनके परिवार के कुछ और लोग तथा सुरक्षाकर्मी साथ में रहेंगे। सभी के सफारी के लिए बुकिंग की गई है जिसके लिए आवश्यक राशि भी जमा कर दी गई है।

व्यक्तिगत दौरा : जिला प्रशासन ने इस बारे में चर्चा करने पर कहा कि यह कोई राजनीतिक दौरा नहीं है बल्कि पारिवारिक दौरा है और जमीर और जहीर सिर्फ छुट्टियां मनाने के लिए बांधवगढ़ आ रहे हैं। इस दौरान पत्रकारों से मिलने का कोई शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है और ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं किया गया है क्योंकि यह उनका कोई राजनीतिक दौरा नहीं है। वे स्वत: ही यदि पत्रकारों से मिलना चाहे तो मिल सकते हैं लेकिन उनसे मिलने की कोई अनुमति अभी तक प्रशासन ने नहीं दी है।

Posted By: Brajesh Shukla