जबलपुर में अवैध रूप बेचा जा रहा था यूरिया, वाहन जब्‍त

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 11:25 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पाटन स्थित श्रीगणेश फर्टीलाइजर से शुक्रवार को अवैध रूप से पहले तो यूरिया खरीदी की गई। यूरिया को सागर ले जाया जा रहा था, लेकिन पुलिस और प्रशासन की टीम अवैध रूप से यूरिया ले जा रहे वाहन को पकड़ लिया। वाहन चालक समेत तीन को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में श्रीगणेश फर्टीलाइजर के संचालक को भी आरोपित बनाया गया है।

पाटन स्थित टोल नाका के पास अनुविभागीय अधिकारी कृषि डॉ. इन्द्रा त्रिपाठी, वरिष्ठ कृषि अधिकारी श्रीकांत यादव और थाना प्रभारी आसिफ इकबाल ने लोडिंग वाहन एमपी 15 जीए 4732 को रोका। उसे सागर रहली निवासी राहुल कुर्मी चला रहा था, वहीं महेन्द्र जैन और अन्नू कुर्मी वाहन में सवार थे। वाहन में 65 बोरी यूरिया लदा हुआ था। टीम ने तीनों से यूरिया के संबंध में दस्तावेज मांगे, तो वे कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। जिस पर पुलिस टीम ने तीनों को गिरफ्तार कर वाहन व यूरिया जब्त कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने पाटन स्टेट बैंक के पास स्थित श्रीगणेश फर्टिलाइजर से वह यूरिया खरीदा था, जिस पर पुलिस ने श्रीगणेश फर्टीलाइजर के संचालक को भी आरोपित बनाया है। मामले में दुकान संचालक की भूमिका की जांच की जा रही है।

फरार आरोपितों पर पांच से 10 हजार तक इनाम घोषित: फरार आरोपितों पर पुलिस ने इनाम घोषित किया है। इन पर हत्या, हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी और मारपीट जैसी वारदातों को अंजाम देने का आरोप है। सभी फरार आरोपितों पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने शुक्रवार को इनाम की घोषणा की। इसके तहत माढ़ोताल में हुए हत्या के मामले में अज्ञात आरोपित पर दस हजार रुपए, कुण्डम में हुई हत्या के मामले में फरार कटनी ढीमरखेड़ा निवासी रामकिशोर पटेल पर सात हजार, कुण्डम में हुई हत्या के प्रयास की वारदात के मामले में फरार कुंडम निवासी अंशुल विश्वकर्मा, शिवा ठाकुर और मोहित सोनी पर पांच-पांच हजार रुपए, सिविल लाइंस थाने में दर्ज धोखाधड़ी के मामले मे फरार अधारताल निवासी आनंद कोरी, झारखण्ड जमशेदपुर निवासी प्रदीप कुमार कोचे और महाराजपुर निवासी सतीष पर पांच-पांच हजार रुपए तथा बेलखेड़ा में दर्ज मारपीट के मामले में फरार सुंदरादेही निवासी जगन्नाथ सिंह लोधी पर एक हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

Posted By: Ravindra Suhane