Weather In Jabalpur : दोपहर में धूप से आ रहा पसीना, रात में ठंडी हवा सिहरा रही

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 06:30 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मौसम का अंदाज अब बदल गया है। दिन का तापमान 32 डिग्री पर स्थिर रहने के कारण दोपहर में तेज धूप की तपन जहां लोगों को पसीना छुड़ा रही है। वहीं रात में ठंडी हवा सिहराने लगी है। मौसम का मिजाज ऐसा है कि शाम होते ही गुलाबी ठंड का अहसास सर्द सीजन काे खुशनुमा बना रहा है। लोग मौसम का आनंद लेते दिख रहे हैं। वहीं रात होते ही फिजाओं में ठंडक घुलने से सर्दी का अहसास बढ़ने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आ रही है। आने वाले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान भी गिरावट देखी जा सकेगी। फिलहाल अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर है, वहीं न्यूनतम तापमान 8.4 से घटकर 18 डिग्री पर आ गया है।

सुबह जोर मार रही ठंड: बहरहाल सुबह और रात में ठंड का अहसास बढ़ने लगा है। सुबह-सुबह ठंड जोर मारने लगी है। सुबह-सुबह सैर-सपाटे के लिए जाने वाले गर्म कपड़े पहनने लगे हैं। वहीं वाहन चालक भी गर्म कपड़े के बिना सुबह नहीं निकल रहे हैं। हालांकि दोपहर में धूप से गरमाहट महसूस हो रहा है। शुक्रवार को भी सूरज के तेवर शाम तक तीखे ही रहे। शाम को सूरज के ढलते ने चांद की चांदनी बिखरने के बाद मौसम में गुलाबी ठंडक छा गई।

लगातार गिर रहा रात का तापमान : सर्द ऋतु के आगमन के साथ ही रात का न्यूनतम तापमान लगातार कम हो रहा है। पिछले दिनों 23 डिग्री तक पहुंच का पारा अब 18 पर आ गया है। मौसम विभाग के मुताबिक हवा अभी पश्चिमी है। जब उत्तरीय होगी तब ठंड का अहसास बढ़ने लगेगा। आने वाले दिनों में तेज ठंड महसूस होने लगेगी।

Posted By: Brajesh Shukla