West Central Railway: रेल कर्मचारियों को दिलाई सत्यनिष्ठा की शपथ

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 12:57 PM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेलवे जोन मुख्यालय में महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता ने अपर महाप्रबंधक शोभन चौधुरी एवं मुख्यालय के प्रमुख विभागाध्यक्षों सहित अन्य रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा की शपथ दिलाई। पमरे द्वारा मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह में विविध आयोजन किए जा रहे हैं। इस कड़ी में कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

समारोह में सभी ने शपथ ली और कहा कि हम, भारत के लोक सेवक, सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञा करते हैं कि हम अपने कार्यकलापों के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहेंगे। हम प्रतिज्ञा करते हैं कि हम जीवन के प्रत्येक क्षेत्र से भ्रष्टाचार उन्मूलन करने के लिए निर्बाध रूप से कार्य करेंगे। महाप्रबंधक ने सतर्कता संगोष्ठी के दौरान सतर्कता बुलेटिन का विमोचन किया गया। इस अवसर पर मुख्यालय के प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक राजेश पाठक, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर, प्रमुख वित्त सलाहकार कार्तिक चैहान सहित अन्य प्रमुख विभागाध्यक्षों सहित सतर्कता विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे।

जीआइएफ में सतर्कता जागृति सप्ताह का शुभारंभ: ग्रे आयरन फाउंड्री में सतर्कता जागृति सप्ताह मनाया जा रहा है। इस अवसर पर विविध्ा आयोजन चल रहे हैं। इसका शुभारंभ निर्माणी महाप्रबंधक अजय सिंह ने किया और अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को भ्रष्टाचार उन्मूलन की शपथ दिलाकर आवाह्न किया है कि सभी को सतर्क होना चाहिए। सदैव ईमानदारी तथा सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों के प्रति वचनबद्ध होकर कार्यकलापों के क्षेत्र में ईमानदारी एवं पारदर्शिता को अपनाना चाहिए ।

प्रशासनिक अधिकारी नित्येश शर्मा ने बताया कि ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशा पर 2 नवंबर तक सतर्कता जागृति सप्ताह मनाया जा रहा है। ईमानदारी एवं पारदर्शिता के प्रति सचेत होकर अपनी कर्तव्यनिष्ठा कार्यकुशलता के प्रति जागरूक करने के लिए ज्ञानवर्धन के लिए जीआइएफ में कर्मचारियों, अधिकारियों के बीच निबंध लेखन प्रतियोगिता भाषण प्रतियोगिता एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

Posted By: Ravindra Suhane