जबलपुर शहर में आज क्‍या है खास, जानिये यहां

Updated: | Thu, 09 Dec 2021 10:05 AM (IST)

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में 9 दिसंबर को कई कार्यक्रम होंगे। जिसमें शहर के राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के लोग शामिल होंगे। शहर में कोरोना के मरीज फिर से मिलने लगे हैं। ऐसे में प्रशासन द्वारा विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

70 केंद्रों में लगेगा टीका :

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.एसएस दाहिया के अनुसार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर लगातार 9 दिसम्बर को भी जिले में टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी महाअभियान के तहत जबलपुर शहर में 70 तथा ग्रामीण क्षेत्र में करीब दो सौ टीकाकरण केन्द्र स्थापित किए जा रहे हैं। इनके अलावा मोबाइल वैक्सीनेशन टीमों द्वारा घर-घर दस्तक देकर भी छूट गए लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा।

वनमंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह का अल्‍प प्रवास :

प्रदेश के वनमंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह का 9 दिसम्बर की रात 8 बजे मुंबई से स्पाईसजेट के विमान द्वारा जबलपुर आगमन होगा। वनमंत्री यहां कुछ देर रुकने के बाद रात 9.25बजे रेलमार्ग से सतना प्रस्थान करेंगे।

संत सुदर्शन की साप्‍ताहिक आरती :

संत सुदर्शन की साप्ताहिक आरती का गुरुवार को सायं पांच बजे से प्रेम सागर में सुदर्शन भवन में आयोजन होगा। पुरुषोत्तम पछेल ने कोविड गाइड लाइन का पालन करने हुए शामिल होने की अपील की है।

खंडोबा जन्मोत्सव पर महाआरती आज :

क्षत्रिय मराठा समाज के संयोजन में चंपा षष्ठी के अवसर पर गुरुवार को कुलदेवक श्री खंडोबा जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में महाआरती का आयोजन होगा। कार्यक्रम शाम 6 बजे मराठा कालीन अति प्राचीन श्री खंडेराव मंदिर, दीक्षितपुरा में किया जाएगा।

Posted By: Brajesh Shukla