कटनी में बाघ के हमले में घायल हुआ चरवाहा

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 10:21 PM (IST)

कटनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। खितौली से लगे बफर जोन एरिया के बम्होरी गांव निवासी एक एक चरवाहे पर बाघ ने हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार खितौली से लगे बम्होरी गांव में निवासी धनी राम पर बाघ ने हमला कर दिया। उसे उमरिया हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार वह अपने मवेशियों को चराने जंगल गया था। हमले में उसे गले, चेहरे सहित अन्य स्थानों में चोट आई है। वन संरक्षक रमेश चंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि यह क्षेत्र उमरिया से लगा है। इसलिए घायल को उमरिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

ग्रामीणों में भय : बरही वन परिक्षेत्र के खितौली गांव बांधवगढ़ क्षेत्र से सटा है। खितौली बफर जोन के अंतर्गत आता है। बाघ की दस्तक से ग्रामीणों में भय व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बाघ की दस्तक पहले भी हो चुकी है। जंगल में पानी और शिकार की तलाश में वह गांव में पहुंच जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बफर जोन के आसपास जंगली जानवरों की दस्तक बढ़ जाती है।

आसपास के गांवों में अलर्ट : मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर खितौली में बाघ की दस्तक से लोगों में दहशत है। बाघ के हमले के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। घटना के बाद वन विभाग की टीम भी सतर्क हो गई है। साथ ही आसपास के गांव में भी अलर्ट किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां बाघ के डर से हमेशा भय का माहौल रहता है। खितौली गांव से लगे इलाकों में दहशत का माहौल है। इससे पहले भी मवेशियों का शिकार बाघ द्वारा किया गया है।

Posted By: Brajesh Shukla