सीएम शिवराज ने कहा, मध्य प्रदेश कोरोना नियंत्रित, जो बचे हैं वे वैक्सीन लगवाएं

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 01:52 PM (IST)

खरगोन। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन जिले के झिरन्या में विद्युत उपकेंद्रों का भूमिपूजन-लोकार्पण एवं संबल अनुग्रह राशि का वितरण किया। सीएम शिवराज ने झिरन्या में कृषि मंत्री कमल पटेल के साथ साथ संबल योजना के हितग्राहियों और भवन सन्न‍िर्माण श्रमिकों के खातों में रु. 321 करोड़ की राशि ट्रांसफर की। उन्होंने 321.8 रुपये करोड़ की लागत के 29 विद्युत उपकेंद्रों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कोविड नियंत्रित है। अब प्रदेश में प्रतिदिन छह से आठ केस आ रहे हैं, लेकिन हमें अभी भी सावधान रहना है। टीकाकरण करवाकर अपनी और अपनों की जिंदगी सुरक्षित कर लेना है। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं जहां जाता हूं उसके पहले कमल नाथ ट्वीट करते हैं। वो ट्विटर मास्टर हैं, पर जरा जमीन पर उतरकर तो देखें।

उन्होंने कहा कि भू अधिकार योजना के तहत हर गरीब को पट्टा देकर उसे मालिक बनाया जाएगा। सीएम ने झिरन्या को नगर पंचायत बनाने और कालेज देने की घोषणा की। कांग्रेस ने 15 महीने में बंटाढार कर दिया, ना कर्ज माफी पूरी की और ना बिजली दी। गरीबों के लिए चलने वाली संबल योजना को बंद किया, जिसे भाजपा ने वापस शुरू किया।

झिरन्या उद्वहन सिंचाई परियोजना में प्रारंभिक अनुमान के तौर पर 1400 करोड़ रुपये का खर्च है। लेकिन पैसों की कमी आड़े नहीं आएगी। इस दिशा में हम तेजी से कार्य कर रहे हैं। प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर आज 325 करोड़ के बिजली के कार्य शुरू किये हैं। इस पूरे इलाके को बिजली का हब बनाएंगे।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जाने के दौरान प्रदेश के कृषि मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने ग्राम गोराडिया में दो खेतों का निरीक्षण कर कृषि विभाग के अधिकारियों को सर्वे के निर्देश दिए।

Posted By: Prashant Pandey