Khargone Crime News: VIDEO अवैध हथियार बनाने की सामग्री सहित 10 पिस्टल जब्त, दो आरोपित गिरफ्तार

Updated: | Tue, 19 Oct 2021 06:07 PM (IST)

Khargone Crime News: खरगोन। नईदुनिया प्रतिनिधि। आगामी लोकसभा उपचुनाव के चलते पुलिस ने मंगलवार को अवैध हथियार बनाने के कारखाने सहित 10 पिस्टल जब्त कर कार्रवाई की। जिले में अवैध हथियारों के निर्माण, क्रय, विक्रय पर लगातार कार्रवाई करते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिले की भगवानपुरा इस मामले में आरोपितों को गिरफ्तार किया। अवैध हथियारों के सप्लाई व निर्माण के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर एसपी सिद्धार्थ चौधरी एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार, डा. नीरज चौरसिया एवं एसडीओपी अजय दुबे के मार्गदर्शन में भगवानपुरा पुलिस थाना स्टाफ टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी भगवानपुरा विश्वेश्वर करील को सूचना मिली कि नवलपुरा के तीन संदिग्ध व्यक्ति हाथ में झोला लिए खरगोन रोड पर हाईस्कूल के पास खड़े हैं और संभवतः उस झोले में हथियार हो सकते हैं।

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने टीम को तत्काल मुखबिर के बताए स्थान पर रवाना किया। पुलिस टीम ने हाईस्कूल की बाउंड्रीवाल के पास छि‍पकर देखा तो, मुखबिर के बताए अनुसार हुलिये के तीन व्यक्ति खड़े थे। जिनकी गतिविधि संदिग्ध लग रही थी। पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर 2 व्यक्तियों को पकड़ा गया।

पकड़ में आए व्यक्तियों से पूछने पर उन्होंने अपना नाम प्रकाश पिता वीरसिंह जाति सिकलीगर उम्र 26 वर्ष निवासी नवलपुरा धूलकोट, नरेंद्र पिता अमरजीतसिंह जाति सिकलीगर उम्र 26 वर्ष निवासी नवलपुरा धूलकोट का होना बताया। इनकी तलाशी लेने पर प्रकाश के हाथ में लिए झोले में से चार देशी पिस्टल एवं कमर में एक देशी पिस्टल व उसकी मैकजीन में एक जिंदा कारतूस लोड किया हुआ मिला। नरेंद्र की तलाशी लेने पर उसके हाथ में लिए झोले में पांच देशी पिस्टल मिली।

तीसरा व्यक्ति जो मौके पर से अंधेरे व झाड़ियों का फायदा लेकर भाग गया था। उसका नाम पूछने पर उसका नाम अकालसिंह पिता मोहरसिंह जाति सिकलीगर निवासी नवालपुर धूलकोट का होना बताया। पुलिस टीम द्वारा दोनों पकड़ में आए व्यक्तियों से पिस्टल रखने के संबंध में लायसेंस और दस्तावेज होने के बारे मे पूछने पर कोई दस्तावेज नहीं होना बताया। पुलिस टीम द्वारा उक्त देशी पिस्टलों को विधिवत जब्त किया गया। पकड़ में आए व्यक्तियों को थाने लाकर पूछताछ करने पर उन्होंने फरार आरोपित अकालसिंह के साथ नवलपुरा के जंगलों में टपरी में देशी पिस्टल व कट्टे बनाना स्वीकार किया।आरोपियों की निशानदेही पर नवलपुरा के जंगलों मे बनी टपरी से देशी पिस्टल व कट्टे बनने की सामग्री को भी जब्त किया गया।

पुलिस ने जब्त की सामग्री

पुलिस ने 10 हाथ की बनी देशी पिस्टल, एक जिंदा कारतूस, एक अधबनी देशी पिस्टल, हथियार बनाने की सामग्री, 1 पिस्टल स्लाइडर, 1 पिस्टल की बेरल, 2 अधबनी मैकजीन, 1 पिस्टल बनाने का सांचा, 2 हथौड़ी, 1 छैनी, 2 ग्राइन्डर मशीन, 1 प्लास्टिक का सांचा, 1 थैली में लगभग 4 किलो कोयला, छोटे बड़े स्क्रू, स्प्रिंग लोहे के टुकड़े विभिन्न आकर के आदि पिस्टल बनाने का समान जप्तशुदा सामग्री की अनुमानित कीमत करीब 1 लाख 75 हजार 500 रुपये है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay