Khargone Crime News: पुलिस ने जब्‍त किए अवैध हथियार, एक आरोपित को किया गिरफ्तार

Updated: | Wed, 13 Oct 2021 05:38 PM (IST)

Khargone Crime News: खरगोन। नईदुनिया प्रतिनिधि। आगामी खंडवा लोकसभा उपचुनाव को देखते हुए पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के निर्माण,क्रय-विक्रय पर लगातार निगाह रखने के साथ ही बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिले के सिगनुर क्षेत्र में अवैध हथियारों की डिलेवरी का मामला सामाने पर पुलिस थाना गोगावां पुलिस टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई।

गोगावां थाना प्रभारी महेश सुनैया को मंगलवार मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति बाइक से ग्राम सिगनुर से अवैध हथियार लेकर सिगनुर-रेटवां के कच्चे रास्ते से जाने वाले हैं। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी सुनैया के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा ग्राम रेटवा व सिगनुर के बीच नर्सरी के पास नाकाबंदी की।

बाइक से आ रहे बदमाशों ने पुलिस टीम की नाकाबंदी देख कर भागने का प्रयास करने लगे । बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति चलती हुई बाइक से उतरकर झाड़ियों के रास्ते भागने में सफल हो गया। बाइक चालक को तत्काल पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा। पकड़ में आने पर उसने अपना नाम लाठी उर्फ सतवंतसिंह पिता सुपडु उर्फ महेंद्र सिंह सिकलीकर (20) निवासी उंडी खोदरी पलसूद खालशा नगर जिला बड़वानी हाल सिगनुर का होना बताया।

बाइक के हैंडल पर टंगी थैलियों को चेक करने पर उसमें कपड़े में लपेटी हुई 10 देशी हाथ की बनी हुई पिस्टल तथा 2 देशी कट्टे मिले। आरोपित से पूछताछ पर उसके द्वारा हथियार बनाने के स्थान पर 2 अधूरे बने देशी पिस्टल तथा पिस्टल बनाने की सामग्री मिली।

हथियार बनाने में उपयोग होने वाले संसाधनों के साथ ही बाइक को पुलिस ने विधिवत जब्त किया। पकड़ में आए आरोपित से भागने वाले का नाम पूछने पर उसने भागने वाले व्यक्ति का नाम विजय पिता तूफानसिंह सिकलीकर निवासी सिगनुर का होना बताया।

यह सामग्री की जब्त

पुलिस ने आरोपित के पास से 10 देशी हाथ की बनी पिस्टल, 2 देशी कट्टे, 2 आधे बने देशी पिस्टल, हथियार बनाने की सामग्री, एक ग्लोबर हेड मशीन, तीन हथौडी, दो कानस, एक आरी, तीन सनसी, एक इलेक्ट्रिक ग्लेडर, 5 प्लेट के, तीन छैनी, तीन लोहे के पाइप के टुकड़े, एक लोहे की पट्टी, एक प्लायर, लोहे के टुकड़े विभिन्न आकर के आदि एवं एक बाइक जब्त की गई। जब्त की गई सामग्री की कीमत करीब 1 लाख 86 हजार रुपये बताई जा रही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay