HamburgerMenuButton

Madhya Pradesh Assembly by-elections: कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई का डंडा, नेताओं के सामने प्रशासन ठंडा

Updated: | Tue, 20 Oct 2020 05:58 AM (IST)

Madhya Pradesh Assembly by-elections मुरैना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चुनावी सभाओं में भीड़ जुटाने की सशर्त छूट दी है। भीड़ जुटाकर सभा इस शर्त पर की जा सकती है कि उसमें कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन हो।

इसके इंतजाम आयोजक पहले ही कर लें। उपचुनाव के कारण चुनावी सभाओं में भीड़ जुट रही है, लेकिन किसी भी सभा में कोरोना से बचाव के उपाय तो अब तक नहीं दिखे। इस मामले में हाई कोर्ट सख्त है। कई जिलों के कलेक्टर-एसपी तक को फटकार लगा चुका है।

हाई कोर्ट की सख्ती से सहमे मुरैना के अफसरों ने चुनावी सभाओं में भीड़ जुटाने पर कार्रवाई तो कर रहे हैं, लेकिन इसमें भेदभाव हो रहा है। सभा में भले ही कोई बड़ा नेता भी शामिल हो, लेकिन मामले दर्ज हो रहे हैं छोटे कार्यकर्ता या नेताओं पर। अभी तक भीड़ जुटाने को लेकर 9 लोगों पर एफआइआर हुई है।

इनमें एक निर्दलीय प्रत्याशी, छह भाजपा कार्यकर्ता व एक अन्य पार्टी का कार्यकर्ता शामिल है। जबकि सभाओं में प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सहित बड़े नेता शामिल हुए थे। प्रशासन बड़े नेताओं पर मामला दर्ज करने से बच रहा है। ये नेता दो से लेकर पांच पर सभाएं कर चुके हैं।

अब तक इनके खिलाफ हो चुकी एफआईआर

9 अक्टूबर को दिमनी के बड़ापुरा के जौहा गांव में बसपा की सभा करने पर दिमनी वि;घळर्-ऊि्‌झ।ानसभा क्षेत्राध्यक्ष रामसेवक टैगोर पर। - 10 अक्टूबर को जौरा में भाजपा का सम्मेलन करने पर मंडल अध्यक्ष पंकज गुप्ताा पर। -10 अक्टूबर को पोरसा में भाजपा की सभा करने पर पूर्व पार्षद पुष्पेंद्र जाटव पर। -10 अक्टूबर को पोरसा के पलना सुनावली में भाजपा की सभा करने पर नीरज डण्डोतिया पर। -12 अक्टूबर को अंबाह में भाजपा की सभा करने पर प्रमोद सखवार पर। -13 अक्टूबर को जौरा थाने में माकपा की सभा करने पर ओमप्रकाश श्रीवास पर। -15 अक्टूबर को पहाड़गढ़ भाजपा की सभा करने पर मंडल अध्यक्ष हेमंत धाकड़ पर। -16 अक्टूबर को कलेक्टोरेट पर 10-12 लोगों को ले जाने पर निर्दलीय प्रत्याशी राजीव शर्मा पर।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.