HamburgerMenuButton

Morena News : कमल नाथ की सभा में बिना इंतजाम जुटाई भीड़, कांग्रेस नेता पर FIR दर्ज

Updated: | Fri, 23 Oct 2020 01:46 PM (IST)

मुरैना Morena News। बीते रोज गुरुवार को अंबाह में हुई पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की सभा में भीड़ जुटाने और उसमें लोगों को कोरोना से बचाने के इंतजाम नहीं होने पर अंबाह थाने में एफआइआर दर्ज हुई है। यह एफआइआर सभा की मंजूरी लेने वाले कांग्रेस नेता पर हुई है। गौरतलब है कि, चुनावी सभाओं में भीड़ जुटाने पर पुलिस द्वारा अब तक 14 एफआइआर दर्ज की जा चुकी हैं। गौरतलब है कि, शुक्रवार को अंबाह के पचासा ग्राउण्ड में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी के साथ आमसभा ली थी। इस सभा में मंच पर ही 100 से ज्यादा कांग्रेस के कार्यकर्ता व नेता थे तो पाण्डाल में हजारों लोग भाषण सुनने के लिए जुटाए गए। हाईकोर्ट की नाराजगी और निर्देशों के बाद भी कांग्रेस की इस सभा में लोगों को कोरोना से बचाने के कोई इंतजाम नहीं किए गए।

सभा में महिलाओं से लेकर बच्चे और बुजुर्ग भी थे लेकिन अधिकांश के मुंह-नाक पर मास्क तक नहीं दिखा। सैनिटाइर तो दूर की बात है। लोगों को इतना सटकर बैठाया गया कि, अगर किसी को संक्रमण हुआ तो वह कईयों को बीमार कर देगा। इसी लापरवाही पर राजेश कुमार तोमर की शिकायत पर अंबाह पुलिस ने कांग्रेस नेता महेश कुमार जैन पर कोविड नियमों के उल्लंघन के तहत आइपीसी की धारा 188 में एफआइआर दर्ज की है।

भीड़ सिंधिया की सभा में भी पर, कार्रवाई नहीं

गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के अलावा भाजपा नेता व राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया की भी दो सभाएं थी। सिंधिया ने दिमनी विस के कमथरी और अंबाह विधानसभा के खेड़ली गांव में सभाएं लीं। इन सभाओं में भी मच पर बैठे कांग्रेस नेताओं से लेकर सभा में जुटी भीड़ में से अधिकांश के पास मास्क नहीं था। लोग पास-पास सटकर बैठे हुए थे। कमल नाथ ने भी गुरुवार को दूसरी सभा जौरा विस में ली थी, उसमें भी भीड़ थी। लेकिन, इस लापरवाही पर फिलहाल किसी भी थाने में सभा की मंजूरी लेने वाले नेता पर मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.