Panna Crime News: दुष्कर्म की शिकायत करने पहुंची पीड़िता ने थाना परिसर में दिया बच्चे को जन्म

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 01:49 PM (IST)

पन्ना, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के शाहनगर थाना मैं एक अप्रत्याशित घटना घटित हो गई जिसमें दुष्कर्म की शिकायत कराने पहुंची एक 18 वर्षीय युवती ने थाना परिसर में ही शिशु का जन्म दे दिया। मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटित हुई जहां दुष्कर्म पीड़िता की डिलीवरी थाना परिसर में हो गई और नवजात को ही झाड़ियों में फेंक दिया गया।

बता दें कि गुरुवार 29 जुलाई 2021 शाम सतना जिले के मझगवां थाना अंतर्गत के एक गांव की पीड़िता युवती सहित उसके परिजन इस आशय की शिकायत दर्ज कराने शाहनगर थाने में आए थे की शाहनगर क्षेत्र के एक युवक द्वारा उसके साथ छह माह पूर्व जबरजस्ती सेेेे दुष्कर्म किया था जिससे वह गर्भवती हो गई लेकिन शिकायत दर्ज कराने के पहले ही पीड़ित युवती को प्रसव पीड़ा होने लगी और उसने परिजन की मौजूदगी में वही झाड़ियों में ही शिशु को जन्म देकर वही झाड़ियों में फेंक दिया। जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को लगी उन्होंने तत्काल पीड़िता व उसके परिजनों को बुलाकर मामले की जानकारी लेते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहनगर को सूचित किया गया, सूचना पर स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ मौके पर पहुंचा और झाड़ियों से नवजात शिशु को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा गया। साथ ही जननी को भी उपचार हेतु स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

घटना के संबंध में शाहनगर थाना प्रभारी हरि सिंह ठाकुर ने बताया कि सतना जिले के मझगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत एक दुष्कर्म पीड़ित युवती शिकायत दर्ज कराने आई थी लेकिन थाने आने के पहले ही पीड़िता को प्रसव पीड़ा होने के चलते उसके द्वारा 5-6 माह के शिशु को जन्म देकर बाहर झाड़ियों में फेंक दिया था जिसकी सूचना मिलते हैं स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर कार्यवाही की गई व पीड़ित महिला के बयान लिए गए। उन्होंने बताया कि क्योंकि दुष्कर्म की घटना का मामला सतना जिले का है इसलिए 0 पर मामला दर्ज कर डायरी संबंधित थाने को भेजी जाएगी।

Posted By: Ravindra Suhane