Panna News: Video सीनियर की मारपीट से आहत छात्र बिजली के खंभे पर चढ़ा

Updated: | Fri, 24 Sep 2021 09:25 PM (IST)

Panna News: पन्ना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के शाहनगर क्षेत्र में इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक छात्र बिजली के खंभे पर चढ़ा हुआ दिख रहा है। जब इस घटना की जानकारी लेने का प्रयास किया तब पता चला कि छात्र के साथ मारपीट की गई जिससे आहत होकर छात्र आत्महत्या के उद्देश्य से विद्युत पोल पर चढ़ गया था।

जानकारी मिली कि यह शाहनगर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 9 वी में सी सेक्शन का छात्र संदीप सिंह ठाकुर पिता भगत सिंह ठाकुर निवासी ममता कॉलोनी शाहनगर है। उसने अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया है कि 22 सितंबर को वह शाहनगर के उत्कृष्ट विद्यालय मे नित्य प्रतिदिन की भांति पढ़ाई के लिए गया हुआ था। जहां पर उसे उसके विद्यालय के ही देवरी ग्राम के 11वीं के सीनियर छात्र ने अपने दो साथियों के साथ सुबह 11 बजे के लगभग कक्षा से बाहर ले जाते हुए विद्यालय के गेट के समीप ही एक नीले बैग के विवाद को लेकर आधा जमकर मारपीट की।

उससे इस कदर मारपीट की गई कि छात्र के जूते से लेकर शर्ट तक फट गई। इससे यह छात्र इतना आहत हो गया कि वह अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए विद्यालय के समीप ही स्थित इस विद्युत खंभे पर चढ़ गया।

मोहल्ले के लोगों ने विद्युत सप्लाई कराई बंद

हलांकि इस किशोर की किस्‍मत अच्छी थी जो आसपास के मोहल्ले वाले एकत्रित हो गए और तुरंत ही मोहल्ले के एक जागरूक नागरिक अज्जू अली ने विद्युत विभाग को सूचना देकर क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बंद करा दी। इस वाकये को देखकर मोहल्ले वाले भी दंग रह गए।

बाद में लगभग आधे घंटे की जद्दोजहद के उपरांत छात्र को उसके ही एक परिचित द्वारा जबरब पैर खींचकर नीचे उतारा गया। बाद में उन्हीं छात्रों द्वारा ही इस बालक को पुलिस थाने ले जाना बताया गया है जिन्होंने इसकी पिटाई की थी। चर्चा यह भी है कि बाद में छात्रों द्वारा उसे इस तरह धमकाया गया। पीड़ित छात्र द्वारा ना तो सच्चाई थाने में व ना ही अपने परिजनों को बताई गई। घटना के दो दिन बीत जाने के बावजूद विद्यालय प्रबंधन और पुलिस प्रशासन द्वारा आरो‍पित अज्ञात छात्रों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इनका कहना है

"हमें इंटरनेट मीडिया से जानकारी मिली है। यह घटना स्कूल के बाहर हुई है। पीड़ित छात्र द्वारा इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की गई ना ही कोई आवेदन दिया गया है।"

मलखान सिंह यादव, प्राचार्य शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शाहनगर जिला पन्ना।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay