Sidhi Police News: डांस के जरिए लोगों से नशा न करने और हेलमेट पहनने की अपील, देखें वीडियो...

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 11:02 AM (IST)

सीधी, नईदुनिया प्रतिनिधि। देश भक्ति जन सेवा का दम भरने वाली पुलिस सीधी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के नेतृत्व में देश भक्ति जन सेवा जुटी है। जिसकी एक बानगी यातायात नियमों को निभाने और नशे में गाड़ी ना चलाने की अपील करते हुए डांस एकेडमी के छात्र और सीधी पुलिस के मार्फत एक वीडियो तैयार किया गया है जिसमें सूबेदार भागवत पांडे के एक गाने और छात्रों के डांस का वीडियो इंटरनेट मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। आमजनों द्वारा उस गाने को खूब सुना और वीडियो को पसंद किया जा रहा है।

पुलिस ने इस वीडियो के जरिए यातायात के सभी नियमों का पालन करने को लेकर आमजनों को जगरूक करने का प्रयास किया है। इस वीडियो में यह भी प्रदर्शित करने का प्रयास किया गया है कि नशे और जल्दबाजी के चक्कर मे गाड़ी चलने वालों की क्या दशा होती है। सड़क में चलने वाले हर किसी की जान कितनी प्यारी है उसे भी इस वीडियो के जरिये प्रदर्शत किया जा रहा है। एसपी पंकज कुमावत की मानें तो सीधी जिला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश भर में हो रहीं सड़क दुर्घटनाओं की वजह चालक नशे में होना पाया जा रहा है।

अधिकतर जिले भर में हुये सड़क हदासों को देखा जाए तो नशे की वजह से सड़क दुर्घटना का शिकार होने पर चालक चोटिल हो रहा है। वाहन भी छतिग्रस्त हो रहा है बल्कि कइओ को अबतक अपनी जान भी गवानी पड़ चुकी है। जिससे उनके घर परिवार के लिए एक बड़ी क्षति के रूप में देखा जा सकता है। इसे देखते हुये सीधी की यातायात पुलिस और एक डांस एकेडमी के छात्रों द्वारा वीडियो और गाना तैयार कर लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है। आगे भी इस तरह से जागरूकता को लेकर पुलिस और डांस एकेडमी के छात्र वीडियो तैयार कराये जाएंगे।

अंजूलता पटले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा को लेकर पुलिस और प्रदेश सरकार द्वारा काई मर्तबा लोगों को समय-समय पर जागरूक करने का प्रयास किया जाता है, लेकिन इसके वावजूद भी लोग यातायात के सभी नियमों को दरकिनार कर सड़क पर अपनी और अपने परिवारजनों की जान जोखिम में डाल सफर तय करते है, बल्कि नशे में चूर हो कर काई चालक गाड़िया भी सरपट सड़क में दौड़ा रहें है जिससें हदासे का शिकार होने का खतरा बना रहता है,जरूरत इस बाद कि है लोग समझे तब जाकर हो रहें सड़क हादसों में कमी आ सकेंगी।।

Posted By: Ravindra Suhane