VIDEO: सागर में बीच बाजार स्‍थित कागज गोदाम में सुबह लगी थी आग, शाम तक नहीं पा सके काबू

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 05:02 PM (IST)

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के वर्णी कालोनी स्थित शिल्पी कार्ड गैलरी की गोदाम में बुधवार सुबह आग लगने से दहशत फैल गई। यह आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने में नगर निगम का फायर ब्रिगेड अमला शाम तक नाकाम है। अब तक पूरी तरह से आग नहीं बुझाई जा सकी है। अब तक चालीस से अधिक फायर लारी का उपयोग किया जा चुका है। फायर अमले के प्रमुख सईउद्दीन का कहना है कि अभी भी रह-रहकर आग भभकने लगती है। इसके लिए लगातार पानी डाला जा हा है। जहां आग लगी है वहां तक पहुंचने के लिए सीधा रास्ता नहीं है। संकरा रास्ता होने से तीन सौ मीटर अतिरिक्त पानी के पाइप को बढ़ाया गया है। तब कहीं गोदाम तक पानी पहुंच रहा है।

जानकारी के मुताबिक वणी कॉलोनी स्थित शिल्पी कॉर्ड गैलरी की दुकान की गोदाम में बुधवार सुबह करीब 5 बजे आग लग गई। गोदाम में कागज अधिक होने से आग ने भीषण रूप ले लिया। देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगी। क्षेत्रवासियों ने आग देख कंट्रोल रूम को सूचना दी। खबर मिलते ही नगर निगम की फायर फाइटर गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन गोदाम तक पहुंचने के लिए संकरी गली होने के कारण छोटी फायर फाइटर की मदद से आग को बुझाने की मशक्कत शुरू की गई।

इस दौरान कर्मचारियों को आग को बुझाने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ी। शिल्पी कार्ड गैलरी के संचालक दिनेश जैन का कहना है कि गोदाम में कार्ड की छपाई का काम होता था। इसमें मशीनें और कार्ड रखे थे। आगजनी में लाखों का नुकसान हुआ है। अभी आग लगने का कारण सामने नहीं आया है। मामले में पुलिस जांच कर रही है। श्री जैन के मुताबिक आगजनी में गोदाम में रखा सामान और मशीनें कीमती करीब 5 करोड़ रुपए की जलकर राख हुई है। इसमें करीब ढाई करोड़ रुपए कीमती मशीनें ही हैं। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। रात में घर जाते समय बिजली बंद करके गए थे। आग कैसे लगी समझ नहीं आ रहा है। करीब दो माह पहले भी अज्ञात व्यक्ति ने बिजली तार काट दिया था।

Posted By: Ravindra Soni