HamburgerMenuButton

Green corridor for Oxygen Tanker: असली हीरो... 1180 किमी बिना रुके ड्राइव कर सागर पहुंचाया ऑक्सीजन टैंकर

Updated: | Mon, 19 Apr 2021 02:14 PM (IST)

सागर, नवदुनिया प्रतिनिधि, Green corridor for Oxygen Tanker:! कोरोना महामारी के इस संकट काल में मरीजों के लिए ऑक्‍सीजन की जगह-जगह किल्‍लत हो गई। अस्‍पतालों में मरीज ऑक्‍सीजन की कमी के चलते दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में आज ऑक्‍सीजन की त्‍वरित आपूर्ति की सबसे ज्‍यादा जरूरत है। इस कोरोना संकटकाल में हमें ऐसे हीरो की जरूरत है, जो निस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा कर सकें। असल जिंदगी के ऐसे ही हीरो हैं वीर सिंह, जिन्होंने जरूरतमंदों के लिए ऑक्‍सीजन पहुंचाने की खातिर 1180 किलोमीटर का सफर, 24 घंटे और 25 टोल को पार करते हुए बिना रुके तय किया है। उनके इस काम से हजारों मरीजों की जान बच सकेगी। बता दें कि इन दिनों जगह-जगह ऑक्सीजन की कमी देखी जा रही है। ऐसे में वीर सिंह के इस काम की जितनी तारीफ हो, उतनी ही कम है।

राउरकेला से सागर तक का सफर बिना रुके किया तय

ड्राइवर वीर सिंह ने बताया कि उन्हें निर्देश था कि सागर में ऑक्सीजन की कमी हो रही है, इसलिए ऑक्‍सीजन टैंकर लेकर बिना रुके जल्द से जल्द सागर पहुंचना है। यही वजह रही कि हम लोग ओडिशा के राउरकेला से सागर तक बिना रुके पहुंचे। एक तरह से राउरकेला से सागर तक उनका सफर ग्रीन कॉरीडोर पर तय हुआ, जहां कि उन्‍हें कहीं नहीं रुकना पड़ा। बता दें कि इस दौरान वीर सिंह और उनके हेल्पर ने खाना भी नहीं खाया और बिना रुके 24 घंटे तक चलते रहे। आखिरकार जब सोमवार को ऑक्सीजन का टैंकर सागर पहुंचा तो प्रशासन समेत सभी लोगों ने राहत की सांस ली। ड्राइवर वीर सिंह, उनके हेल्पर के इस प्रयास के बारे में जिसे भी पता चला, सबने उन्‍हें सलाम किया।

Posted By: Ravindra Soni
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.