Love Jihad in Satna: तीन साल तक छात्रा से दैहिक शोषण करने वाला मोनू सिंह निकला मो. रफीक

Updated: | Mon, 20 Sep 2021 10:11 AM (IST)

सतना, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में लव जिहाद का दूसरा मामला सामने आया है जिसमे पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। जहां सिविल लाइन थाना क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से स्कूल जाते वक्त दोस्ती करने के बाद विवाह करने का झांसा देते हुए तीन साल तक दैहिक शोषण करने वाला मोनू सिंह नाम का व्यक्ति मो. रफीक निकला जिसके बारे में छात्रा को उसके आधार कार्ड से जानकारी लगी। लेकिन जैसे सच जानकर नाबालिग ने आरोपित से पीछा छुड़ाया तो उसने अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी। यही नहीं छात्रा के घर जाकर उसका चाकू की नोक पर अपहरण करने की कोशिश भी की लेकिन पीड़िता के स्वजनों ने ऐसा नहीं होने दिया और आरोपित को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

आरोपित के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज: सिविल लाइन पुलिस के अनुसार सतना के जैतवारा थाना क्षेत्र के एक स्कूल पढ़ने जाने वाली नाबालिग छात्रा से 2018 में अपने आपको मोनू सिंह बताते हुए आरोपित युवक ने मुलाकात की और दोस्ती कर ली। इसके बाद युवक नाबालिग से रोज मिलने लगा और अपने प्यार का इजहार कर उससे शादी का वादा किया। आरोपित युवक ने अपना धर्म और नाम छिपा कर मोनू बनकर लगातार तीन साल तक नाबालिग का दैहिक शोषण करता रहा। वहीं छात्रा को आरोपित ने दोस्त के घर ले जाकर उसके साथ छेड़खानी का प्रयास भी किया। छात्रा ने बताया कि आरोपित युवक ने विवाह करने का वादा कर उसके साथ कई बार दैहिक शोषण किया है।

यही नहीं आरोपित की पोल खुलने पर वह रविवार को नाबालिग के घर भी पहुंच गया और वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए चाकू की नोक पर अपहरण करने की कोशिश भी की, लेकिन पीड़िता के स्वजनों ने उसे बचा लिया और आरोपित की धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पूरे मामले की शिकायत पीड़िता ने सिविल लाइन थाना में कई गई है। पुलिस ने आरोपित मोनू सिंह उर्फ रफीक पिता मो. हलीम निवासी जैतवारा के खिलाफ पीड़िता की शिकायत पर धारा 452, 323, 354, 354घ, 376 (3), 506, आईपीसी एवं पाक्सो एक्ट की धारा 4, 6, 7, 8 आर्म्स एक्ट की धारा 25बी एवं धर्म स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 3/5 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपित को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Posted By: Ravindra Suhane