HamburgerMenuButton

Leopard Attack in Seoni : तेंदूपत्ता तोड़ रही महिला पर तेंदुआ का हमला, घसीटकर आधा किमी दूर पहाड़ी की खोह में ले गया, मौत

Updated: | Sun, 16 May 2021 08:23 PM (IST)

सिवनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के केवलारी विकासखंड के रतनपुर गांव से लगे जंगल में रविवार को जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ रही 45 वर्षीय महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया। मृत महिला सुषमा राहंगडाले को गर्दन से दबोचकर तेंदुआ खींचते हुए घटनास्थल से करीब आधा किमी दूर उंची पहाड़ की खोह में ले गया। महिला की चीख, पुकार सुनकर पीछा करते हुए जैसे ही ग्रामीण दुर्गम पहाड़ी पर पहुंचे, तब तक तेंदुआ मौके से भाग गया चुका था, तबकि महिला की मौत हो चुकी थी।

मिले तेंदुआ के पगमार्क: मौके में मिले पगमार्क व हमले के तरीके के सभी पहलुओं की जांच करने के बाद सिवनी डीएफओ एसकेएस तिवारी ने बताया कि तेंदुआ के हमले से महिला की मौत हुई हैं। घटना दक्षिण सामान्य वनमंडल के कान्हीवाड़ा वन परिक्षेत्र अंतर्गत पढरापानी बीट के जंगल की बताई जा रही है। ग्रामीणों के मुताबिक वन विकास निगम व रतनपुर गांव से लगे पढरापानी बीट के जंगल में रविवार सुबह उगली थाना अंतर्गत रतनपुर गांव निवासी महिला सुषमा राहंगडाले (45) अपने पति संजय राहंगडाले व 8-10 ग्रामीणों के साथ पहाड़ी के पास मौजूद जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी।

छिपकर बैठा था तेंदुआ: संजय राहंगडाले तेंदूपत्ता की छटाई-कटाई काम में लगा था। इससे दूरी पर सुषमा तेंदूपत्ता तोड़ रही थी। इसी दरम्यान चंदिया पहाड़ी में पत्थरों के बीच में छिपे बैठे तेंदुए ने एकाएक महिला पर हमला कर दिया। महिला को गर्दन से दबोचकर तेंदुआ करीब आधा किमी दूर खींचता हुआ दुर्गम पहाड़ के बीच खोह में ले गया। हमले की आहट व महिला की चीख सुनकर तेंदूपत्ता तोड़ रहे पति संजय का ध्यान पत्नी सुषमा की ओर गया, तो महिला मौके में नहीं थी। महिला का मोबाइल घटनास्थल पर पड़ा था, आसपास खून बिखरा हुआ था। इसके बाद पति संजय सहित आसपास तेंदूपत्ता तोड़ रहे ग्रामीण एकत्रित हो गए। खून के निशान का पीछकर महिला को पुकारते हुए ग्रामीण जब पहाड़ी पर पहुंचे तो यहां सुषमा का शव चट्टानों के बीच खोह में खून से लथपथ मिला।

Posted By: Sunil Dahiya
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.