सिवनी : कार में अपहरण कर ले जाने वाले छह आरोपित गिरफ्तार

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 10:57 PM (IST)

सिवनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। घंसौर पुलिस ने एक व्यक्ति को कार में जबरन बैठाकर अपहरण करने वाले छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं अपह्रत व्यक्ति को छुड़ाकर स्वजनों के हवाले किया है। आरोपितों के कब्जे से एक कार व बाइक जब्त की गई है।

जबरदस्‍ती बैठाकर ले गए : पुलिस ने बताया है कि थाना घंसौर में पिपरिया (खमरिया बाजार) गांव निवासी दशोदा भलावी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 28 नवंबर के शाम 4 बजे एक कार क्र MP 49 C 6927 से 6 लोग प्रशांत लोधी, राजा यादव, दयाशंकर पटेल, कुलदीप पटेल, बेनी मेहरा व प्रदीप मेहरा उसके घर पर आए थे। इसके बाद उसके पति प्रमिल से पार्टी मनाना है कहकर उसकी बाइक लेकर प्रदीप मेहरा व कुलदीप लोधी खमरिया बाजार की ओर चले गए। फिर प्रशांत, दयाशंकर, राजा यादव व बेनी मेहरा द्वारा झूठ बोलकर कि तुम्हारी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया है, मेरे पति प्रमिल को जबरदस्ती उनकी गाड़ी में बैठाकर ले गए।

पत्‍नी ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट : महिला की इस रिपोर्ट पर घंसौर पुलिस नेम आरोपितों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। इस मामले में एसपी कुमार प्रतीक ने घंसौर एसडीओपी अनिल मंडराह को टीम गठित कर आरोपितों की पतासाजी के निर्देश दिए। थाना प्रभारी घंसौर ने थाना स्तर पर टीम गठित कर आरोपितों की पतासाजी शुरू कर जिला नरसिंहपुर रोड के थानों को सूचित किया। इस पर थाना आदेगांव, थाना मुंगवानी व थाना स्टेशनगंज जिला नरसिंहपुर की पुलिस टीम ने सर्चिंग प्रारंभ की गई। विवेचना के दौरान सायबर सेल से प्राप्त तकनीकी सहायता व मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपितों का थाना आदेगांव क्षेत्रांतर्गत गौराबीबी गांव के जंगल मे फारेस्ट चौकी के पास होना ज्ञात हुआ। इस पर थाना घंसौर, थाना मुंगवानी, थाना स्टेशनगंज व थाना आदेगांव की पुलिस टीमों ने गौराबीबी के जंगल में घेराबंदी कर पांच आरोपितों को कार के साथ पकड़ा। पुलिस टीम ने मौके से अपहृत प्रमिल कुमार भलावी को सुरक्षित दस्तयाब किया गया। आरोपितों से पूछताछ करने पर कुलदीप लोधी ने अपहृत की बाइक झाड़ियों में छिपाकर रखना बताया, जिसे पुलिस ने जब्त किया। मौके पर अपहृत प्रमिल द्वारा बताया गया कि उसके साथ आरोपितों ने मार-पीट कर जातिसूचक गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मौके से पांचों आरोपितों को गिरफ्तार किया जबकि एक अन्य फरार आरोपित प्रदीप मेहरा को पुलिस टीम ने घटना स्थल पिपरिया गांव से गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से सभी छह आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

Posted By: Brajesh Shukla