शहडोल में मिला कोरोना पाजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

Updated: | Thu, 02 Dec 2021 07:44 PM (IST)

शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। गुरुवार को शहडोल शहर के एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। यह व्यक्ति रेलवे का रिटायर्ड टीटी है जिसकी जांच रिपोर्ट आज मिली है और रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद प्रशासन ने इसे होम आइसोलेट करा दिया है।

कोलकाता से लौटा था टीटी : सीएमएचओ डा. एमएस सागर से मिली जानकारी के मुताबिक शहडोल जिले के दरभंगा चौक वार्ड नंबर 34 में रहने वाला रिटायर्ड टीटी 25 नवंबर को कोलकाता गया था। 30 नवंबर को जब वह वापस लौटा तो उसे बुखार की शिकायत थी इसने खुद जाकर मेडिकल कालेज में अपना टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को मिल गई है।

प्रशासन हुआ सतर्क : रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग का अमला भी एहतियात बरतने के लिए इसके घर पहुंचा है। सीएमएचओ ने कहा है कि व्यक्ति ने खुद को अपने आप को होम आइसोलेट कर लिया था।

पता लगाया जा रहा संपर्क : सीएमएचओ ने कहा कि टीटी से किस किसने संपर्क किया है उनका पता लगाया जा रहा है कि इस दौरान में वह किन-किन लोगों से मिला है। जिनसे मिला है उनकी जांच कराई जाएगी।

बरतें सावधानियां : सीएमएचओ ने लोगों से कहा है कि कोरोना के मद्देनजर एहतियात बरतें पुराने तरीके से ही लोगों से मिले और दो गज की दूरी तथा मास्क जरूर लगा कर रखें। किसी भी मिलें तो उसके बारे में जरूर जानकारी रखें। कोशिश करें कि जहां जरूरी हो वहीं जाएं। क्‍योंकि अब फिर से मरीजों की संख्‍या मिलने लगी है।

Posted By: Brajesh Shukla