Madhya Pradesh News: शहडोल में युवक का जबरन कराया जा रहा था मतांतरण, चार लोगों पर मामला दर्ज

Updated: | Mon, 19 Jul 2021 04:40 PM (IST)

Madhya Pradesh News: शहडोल। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहडोल में हिंदू धर्म के गरीब परिवार के लोगों पर दबाव और रुपयों का लालच देकर कुछ लोग मतांतरण करा रहे थे। इसका पर्दाफाश तब हुआ जब 18 जुलाई को शहडोल के सोहागपुर थाने में न्यू बस स्टैंड कुदरी रोड में रहने वाले जय सिंह तोमर पुत्र दीनदयाल तोमर ने रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में बताया कि उस पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला गया और जब मैंने मना किया तो मुझे जान से मारने की धमकी दी गई।

जय सिंह तोमर ने सोहागपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 20 दिन पहले जमुआ निवासी हीरालाल बैगा, पार्वती बैगा, जमुई निवासी संजू बैगा व पिपरिया निवासी थानु राम यादव उसके घर आए थे और मेरी आर्थिक हालत ठीक ना होने के कारण मुझे मतांतरण करने के लिए दो ईसाई धर्म की पुस्तकें और 5000 रुपये देकर गए थे। उस समय मैंने इन लोगों से कहा कि रुपये जल्दी वापस नहीं कर पाऊंगा तो इन लोगों ने कहा कोई बात नहीं रुपये रख लो और यह भी कहा कि हर महीने 5000 रुपए भी दिए जाएंगे।

घर आकर डाला दबाव

जय सिंह तोमर ऑटो चालक है। रविवार को सोहागपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि रविवार सुबह 11 बजे ये सभी मेरे घर आए और मुझसे मतांतरण के लिए कहने लगे। यह भी कहा कि हर महीने तुमको पांच से 10 हजार रुपए मिलेंगे। इसके अलावा ईसाई धर्म अपना लोगे तो तुमको कोई कमी नहीं रहेगी। जब मना कर दिया तो मुझसे रुपये मांगे और जान से मारने की धमकी भी दी।

चारों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

थाना प्रभारी सोहागपुर योगेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि हीरालाल बैगा, पार्वती बैगा, संजू बैगा और थानु राम यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच की जा रही है और कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay