Petrol Diesel Rates: शहडोल में पेट्रोल 112. 83 रुपये प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्‍तर पर

Updated: | Mon, 19 Jul 2021 12:24 PM (IST)

शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। 19 जुलाई सोमवार को शहडोल में पेट्रोल का रेट 112. 83 रुपए प्रति लीटर हैं। गौरतलब है कि हर 2 से 3 दिन में 36 पैसे प्रति लीटर की पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। लोगों की मजबूरी है कि उन्हें पेट्रोल और डीजल खरीदना ही पड़ता है और इसी मजबूरी का फायदा उठाते हुए सरकार मौन साधे हुए हैं।

जनता में जबरदस्त आक्रोश: लोगों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते हुए दामों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार प्रयास क्यों नहीं कर रही है। सबसे ज्यादा महंगाई का असर पेट्रोल डीजल की वजह से नजर आ रहा है। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से परिवहन महंगा हो रहा है और इसका असर सीधे-सीधे किराना सहित सभी तरह के सामान पर पड़ रहा है। लोगों को समझ में नहीं आ रहा कि वह अपनी गृहस्थी का बजट कैसे मैनेज करें।

क्या कहती हैं महिलाएं: ग्रहणी शशि प्रभा गौतम का कहना है कि हर महीने बजट उछाल मार रहा है कोरोना संकटकाल शुरू होने के बाद से अब तक की स्थिति और खतरनाक है। वहीं श्रीमती अर्चना तिवारी का कहना है कि रसोई का बजट काफी गड़बड़ आ रहा है । पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से खाद्य तेलों की कीमतें बढ़ रही है और इसके कारण समस्या पैदा हो रही है।

लोगों को कहीं से राहत नहीं: जिला कांग्रेस के अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह का कहना है कि लोगों को सरकार की ओर से कहीं से राहत नहीं मिल रही चाहे पेट्रोल और डीजल के दाम हो या फिर खाद्य तेलों के दाम हो सब आसमान छू रहे हैं। बढ़ती महंगाई के कारण लोगों को अपने घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो रहा है ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह कुछ मजबूत कदम उठाए।

Posted By: Ravindra Suhane