HamburgerMenuButton

मध्‍य प्रदेश के शहडोल जिले में पुलिस की बर्बरता, ग्रामीण को सड़क पर लात-घूंसों से पीटा, देख‍िये वीडियो

Updated: | Fri, 07 May 2021 08:50 PM (IST)

शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहडोल जिले के पपौंध थाना पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस के द्वारा एक व्यक्ति की लात घूंसों से पिटाई की जा रही है और उसके गले में गमछा फंसा कर उसे घसीटा जा रहा है। जिले के अंतिम छोर स्थित पपौन्ध थाना क्षेत्र के पुलिस की यह घटना है। पिटाई का मामला 5 मई का बताया गया है जिसकी शिकायत 7 मई को पुलिस अधीक्षक के यहां पीड़ित ने की है।

इंटरनेट मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें पुलिसकर्मी द्वारा एक ग्रामीण को बेवजह लात घूंसों से जानवरो की तरह मारते हुए गमछा से गला दबाकर मार पीट की जा रही है। इस पिटाई का वीडियो वहां मौजूद किसी व्यक्ति के द्वारा बनाया गया मालूम होता है।

पपौन्ध थाना क्षेत्र के ग्राम ओदरी के रहने वाले सत्येन्द्र कुमार द्विवेदी ने 7 मई को पुलिस अधीक्षक के यहां शिकायत करते हुए कहा है कि वह गेहूं लेकर खरीदी केंद्र जा रहे थे, साथ ही उनकी भैंस बीमार थी ,जिसके लिए दवा लेने जा रहे थे।

इसी दौरान पपौन्ध थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक जीवन ने इस लाकडाउन मे घूमने का कारण पूछते हुए जमीन में पटक कर जानवरो की तरह पीटा। इतना ही नही पुलिसकर्मी जीवन ने गमछा से गला दबाकर मारने का प्रयास किया । इस बीच पीड़ित मदद की गुहार लगता रहा, लेकिन किसी ने उसे बचाने की जहमत नही की बल्कि उल्टा वहां मौजूद लोग इस नजारे को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने में लगे रहे। इस घटना के बाद पपौन्ध पुलिस ने सत्येन्द्र के खिलाफ 151 के तहत कार्यवाही भी की है ।

पीड़ित सत्येन्द्र ने सैकड़ो किलोमीटर का सफर तय कर एसपी कार्यालय शहडोल पहुंचकर अपनी आपबीती एसपी को सुनाई और मदद की गुहार लगाकर दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि सत्येन्द्र लाक डाउन का उल्‍‍‍‍लंघन कर रहा था , पुलिस के मना करने पर बदत्मीजी करने लगा था, जिसके खिलाफ 151 की कार्यवाही की गई है।

इस संबंध में ब्यौहारी एसडीओपी भविष्य भास्कर का कहना है कि जिस व्यक्ति के साथ पुलिस ने मारपीट की है वह आदतन अपराधी है और जब उसे बेवजह सड़क पर घूमने से मना किया गया तो उसने पुलिस के ऊपर हमला किया जिसके बाद आरक्षक ने उसके साथ मारपीट की है । इनका कहना है कि पूरा वीडियो सामने नहीं आया है।देखने के बाद जांच की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.