HamburgerMenuButton

शहडोल कलेक्टर ने जयसिंहनगर में बस रुकवाकर की चेकिंग, यात्रियों को बांटे मास्‍क

Updated: | Sat, 08 May 2021 02:51 PM (IST)

शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह शहडोल से जैसीनगर की ओर जा रहे थे तभी अचानक एक बस उन्होंने अपने सामने से आते देखी यह बस जैसीनगर बस स्टैंड से निकल ही रही थी तभी कलेक्टर ने अपनी गाड़ी रुक वाई और उस बस के अंदर गए। उन्होंने बस के अंदर जो नजारा देखा उससे वह हतप्रभ रह गए। बस के अधिकांश यात्री मास्क नहीं लगाए हुए थे। इस पर कलेक्टर ने उनको समझाया कि यह समय बिना मास्‍क के बाहर निकलने का नहीं है और उन्होंने अपनी गाड़ी से मास्‍क मंगवा कर यात्रियों को बांटे। जयसिंहनगर बस स्टैंड से दीपक ट्रैवल्स की बस निकल चुकी थी और रीवा जा रही थी।

कलेक्टर ने बिना मास्क लगाए हुए यात्रियों को मास्क वितरित करते हुए मास्क लगाने की सलाह दी तथा बस ड्राइवर को समझाया कि बिना मास्क लगाए हुए यात्रियों को बस में ना बैठाएं तथा बस में शारीरिक दूरी के साथ सवारी बैठाएं ताकि ड्राइवर एवं बस यात्री कोरोना महामारी संक्रमण से बच सके।

बेबजह बाहर न निकलें: कलेक्टर ने बस स्टैंड जयसिंहनगर में बिना मास्क लगाए हुए व्यक्तियों को मास्क वितरित करते हुए उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी एवं उन्हें समझाइश दी की बिना काम के बाहर ना निकलें। लॉकडाउन नियमों का पालन करें तथा भीड़भाड़ वाले स्थान में जाने से बचें एवं सभी पात्र व्यक्ति कोविड वैक्सीनेशन पास के टीकाकरण केंद्र जाकर अवश्य करवाएं।

किसी को सर्दी जुखाम है तो टीम को बताएं: कलेक्टर ने समझाइश देते हुए कहा कि किल कोरोना-3 अभियान का सर्वे शासन द्वारा कराया जा रहा है यदि किसी को खांसी सर्दी एवं बुखार के लक्षण मिलते हैं तो उसकी सूचना भी जिला प्रशासन एवं आसपास के स्वास्थ्य केंद्रों को सूचित करें। घबराने की आवश्यकता नहीं है, इस सर्वे टीम के द्वितीय दल द्वारा आपको मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि आप होम आइसोलेशन में रहकर तथा दवाइयों का सेवन कर कोरोना महामारी को हरा सकते हैं।

Posted By: Ravindra Suhane
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.