शहडोल के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल बोले आक्सीजन की कमी से नहीं हुई मध्यप्रदेश में कोई मौत

Updated: | Fri, 23 Jul 2021 01:59 PM (IST)

शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल दो दिवसीय शहडोल प्रवास पर हैं। 23 जुलाई की सुबह 11 बजे सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब होते हुए प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि जिले में ही नहीं पूरे मध्यप्रदेश में आक्सीजन की कमी से कोई भी मौत नहीं हुई है। वह एक सवाल के जवाब में यह बात कह रहे थे। उनका कहना था कि कोरोना के दौरान इंफेक्शन ज्यादा बढ़ जाने से ही मरीजों की मौत हुई है।

मतांतरण की शिकायत पर होगी कार्रवाई : पत्रकारों का जवाब देते हुए प्रभारी मंत्री ने मतांतरण के मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कहा कि शहडोल जिले में यदि ऐसी कोई भी शिकायत मिलती है तो जांच के बाद दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि शहडोल जिले में मतांतरण का प्रयास काफी लंबे समय से चल रहा है और इसमें कुछ लोग सफल भी होती नजर आ रहे हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले में अवैध उत्खनन नहीं होने दिया जाएगा साथ ही यह भी कहा कि छोटे-छोटे ठेकेदारों को खदानें दी जाएंगी ताकि इस तरह की स्थिति पैदा ना हो।

बैठक में तय होगा स्‍कूल खोलना है या नहीं : श्री पटेल ने पत्रकारों का जवाब देते हुए कहा कि क्राइसिस कमेटी की मीटिंग के बाद यह तय किया गया है कि कक्षा 11वीं और 12वीं के स्कूलों को खोल दिया जाए इसके लिए कलेक्टर को कहा है कि स्थिति समझते हुए आगे की कार्रवाई करें। प्रभारी मंत्री पत्रकार वार्ता के पहले कंकाली देवी के दर्शन करने गए थे और वहां से लौटने के बाद वे सीधे पत्रकार वार्ता में पहुंचे इसके बाद वह अपने शहडोल के कुछ मित्रों के आवास पर भी मिलने के लिए गए।

जिला अस्पताल का किया निरीक्षण : प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल शहडोल का निरीक्षण किया और इस दौरान उन्होंने नवनिर्मित आधुनिक सुविधाओं से युक्त शिशु वार्ड का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कई निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी किया और भूमिपूजन किया। यहां से प्रभारी मंत्री का काफिला आगे के लिए बढ़ गया। दोपहर में बैठक और कार्यकर्ताओं से मिलते हुए शाम को प्रभारी मंत्री का काफिला रीवा होते हुए आगे की तरफ बढ़ जाएगा। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के विधायक शरद कोल, जय सिंह मरावी, जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे, कलेक्टर सत्येंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी, सीएमएचओ एमएस सागर, सिविल सर्जन डॉ जीएस परिहार सहित कई लोग मौजूद रहे।

Posted By: Brajesh Shukla