HamburgerMenuButton

Shahdol News: शहडोल जिले के 79 गांव में अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला

Updated: | Tue, 04 May 2021 01:47 PM (IST)

रविंद्र वैद्य, शहडोल। जिला प्रशासन की सख्ती कहें या फिर लोगों की जागरूकता। जिले के 79 गांव में आज तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है। यह गांव जिले के तीनों ब्लॉक में आते हैं। कोरोना की पहली लहर भी यहां के लोगों का कुछ नहीं बिगाड़ पाई और दूसरी लहर भी यहां के लोगों को छू तक नहीं गई है। जनता कर्फ्यू का इन गांव में इतना जबरदस्त असर है कि गांव के लोग घरों से बाहर ही नहीं निकल रहे हैं और कुल मिलाकर कोरोना के खिलाफ यह संघर्ष इनका जारी बना हुआ है।

एक नजर डालते हैं जिले के इन गांव पर : शहडोल जिले के बिरूहली, पड़रिया, मझौली, साबो, बिछिया, बटुरा, अतरिया, टेंघा, जामगांव, धनोरा, मजीरा, बहेरिया, बनासी, बरा, भन्नी, भोलहरा, भोल्हरी, बोडिहा, चचाई, चरखरी,देवरी, धाधोकोई, गाड़ा, गोपालपुर, हिरवार, जगमल, झिरिया, खैरा, कुम्हीया, जनकपुर गांव में पॉज़िटिव केस नहीं मिला है। ब्यौहारी ब्लॉक के 18 गांव, जयसिंहनगर ब्लाक के 48 गांव और बुढार ब्लॉक के 13 गांव हैं कुल मिलाकर 79 गांव में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस अब तक नहीं मिला है।

यहां के लोग हो गए हैं जागरूक : शहडोल जिले के 79 गांव में जहां पर एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है वहां के लोग पूरी तरह से जागरूक हो गए हैं। यहां के लोग मास्क लगाकर रखते हैं और बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलते हैं । यहां के सरपंच सचिव से लेकर पटवारी तक जागरूक नागरिक का परिचय दे रहे हैं और इन गांव में लोगों ने खुद जनता कर्फ्यू बहुत पहले से लगा कर रखा हुआ था।

युवाओं और बुजुर्गों की पहल : इन 79 गांव में जहां बुजुर्ग अपने अनुभवों के दम पर लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दे रहे हैं वहीं युवा भी जागरूकता का परिचय देकर लोगों को यह बता रहे हैं कि वास्तव में घर के अंदर रहना ही कोरोना से बचना है। साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर भी इन गांव में काफी जागरूकता नजर आ रही है।

क्या कहते हैं जिला पंचायत सीईओ : शहडोल जिले के जिला पंचायत सीईओ मेहताब सिंह का कहना है कि मैंने इन गांवों का दौरा किया है इन गांवों में लोग बेहद गंभीरता के साथ को रोना कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं और अब तक इन गांव में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है। जनता कर्फ्यू का यहां पर पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

Posted By: Ravindra Suhane
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.