Sheopur Baran-Kota Highway closed: श्योपुर में जोरदार बारिश, तीन फीट पुल के ऊपर से बह रहा पानी

Updated: | Tue, 27 Jul 2021 10:12 PM (IST)

Sheopur Baran-Kota Highway closed: मनाेज श्रीवास्तव, श्याेपुर नईदुनिया। सोमवार-मंगलवार रात झमाझम बारिश के बाद जिले से निकली पार्वती, अहेली नदी के अलावा जंगल से निकलने वाली नदियां भी उफान पर आ गई हैं। श्योपुर-काेटा मार्ग पर खातौली के पास पार्वती और श्योपुर-बारां स्टेट हाइवे पर अहेली नदी के पुल के ऊपर से 2 से 3 फीट पानी बह रहा है। ऐसे में मप्र और राजस्थान पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में पुलिस तैनात कर ट्रैफिक को रोक दिया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार-मंगलवार रात श्योपुर सहित राजस्थान के जिलों में झमाझम बारिश हुई है। बारिश के चलते श्योपुर-कोटा स्टेट हाइवे जलालपुरा-खातौली मार्ग के बीच पार्वती का जलस्तर बढ़ गया है। रात करीब 3 बजे से पानी पुल के करीब 3 फीट ऊपर से निकल रहा है। यही स्थिति श्योपुर-बारां हाइवे पर अहेली नदी की है। यहां भी पानी पुल के ऊपर से बह रहा है। कोटा हाइवे पर करीब 7 घंटे से ट्रैफिक बंद है। ऐसे में कोटा से आने वाले वाहनों को खातौली से पहले ही रोक दिया है। साथ ही राहगीर किसी भी तरह से खतरे में जान डालकर पुल पार नहीं करें इसलिए खातौली थाना पुलिस तैनात है। इसी तरह श्योपुर-बारां हाइवे पर बड़ौदा पुलिस ने कुहांजापुर के पास पुलिस को लगा दिया है। जिससे लोग पुल को पार नहीं करें। हालांकि आसपास के लोग रोकने के बाद भी पुल को पार करते दिखाई दिए।

रात 12 बजे से हो रही बारिशः श्योपुर जिले में रात करीब 12 बजे से रुक-रुककर बारिश हाे रही है। जंगली क्षेत्र में तेज बारिश होने के कारण पुलिया-रपटे भी ओवरफ्लो हो गए हैं। ऐसे में कई गांवों के रास्ते बंद हो गए हैं।

Posted By: vikash.pandey