Eid Miladunnabi 2021: ईद मिलादुन्नबी के मौके की रैली हुई स्थगित, मुश्लिम युवाओं ने तोडी कुर्सियां, देखें वीडियो

Updated: | Tue, 19 Oct 2021 06:08 PM (IST)

शिवपुरी. नईदुनिया प्रतिनिधि। शिवपुरी में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर मुस्लिम समुदाय ने पैगंबर मोहम्मद साहब का जन्मदिन बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस बीच हर वर्ष के भांति निकाली जाने वाली रैली में ऊहापोह की स्थति निर्मित हो गई। हज़ारों की संख्या में जुटी भीड़ को देखते हुए मुश्लिम श्रेस्ठ द्वारा कोरोना गाइड लाइन का पालन न होते देख निकाली जाने वाली रैली को स्थगित कर दिया। जिसमें कुछ युवाओं द्वारा रैली के स्थगित होने से नाराज़ होकर मौके पर नाराजगी दिखाई। हालांकि समय रहते आयोजकों ने नाराज युवाओं को कोरोना का हवाला देते हुए समझाई दी गई, जिसके बाद मुश्लिम युवाओं में नाराजगी कम हुई। वहीं जिला प्रशासन ने सहयोग करने पर मुश्लिम वर्ग का धन्यवाद अदा किया।

बताते चलें ईद मिलादुन्नबी के मौके पर हर वर्ष हुसैन टेकरी से एक रैली निकाली जाती थी जिसमें मुश्लिम समुदाय के लोग इस पर्व पर बढ़चढ़कर का हिस्सा लेते थे। चूंकि कोरोना काल के बाद पहली बार रैली निकालने की अनुमति मिली थी। इस वजह से रैली में भाग लेने के लिए सैकड़ो लाेग पहुंच गए। भीड़ को देख आयोजकों को लगा कि कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हो पाएगा। इसलिए उन्होंने प्रशासन से बात कर रैली को स्थिगत कर दिया। इससे कुछ लोगों में आक्रोश भी हुआ।

पुलिस से हुइ बहस और कुस्रियां भी तोड़ी: रैली के रद्द होने से मौके पर आए युवाओं में आक्रोश फैल गया। युवाओं ने न केवल पुलिस कर्मियों से बहस की। बल्कि मौके पर रखी कुर्सियों को भी तोड़ दिया। हालांकि समाज के लोगों ने युवाओं को समझाबुझाकर घर भेज दिया।

Posted By: anil.tomar