Shivpuri Rain Update: शिवपुरी में बारिश का कहर, बैराड़ के चार गांव हुए जलमग्न, हेलीकॉप्टर से रेसक्यू आपरेशन

Updated: | Mon, 02 Aug 2021 09:14 PM (IST)

Shivpuri Rain Update: अभिषेक शर्मा, शिवपुरी नईदुनिया। शिवपुरी में लगातार बीस घंटे से बारिश का दाैर जारी है। भारी बारिश के कारण कूनाे व सिंध नदी उफान पर हैं। चार गांव पूरी तरह जलमग्न हाे चुके हैं, यहां राहत कार्य के लिए तीन हेलीकॉप्टर भेजे गए हैं। वहीं एक स्वास्थ्यकर्मी के घर में पानी भर जाने से करंट फैल गया, जिससे महिला कर्मचारी की माैत हाे गई है। वहीं सिंध नदी के उफान में तीन आदिवासी फंस गए हैं, जिनकाे रेसक्यू करने का प्रयास जारी है। शाम चार बजे करीब सीएम की घाेषणा के मुताबिक तीन हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए बैराड़ पहुंच चुके हैं। यहां पर हेलीकॉप्ट पहुंचने के बाद रेसक्यू आपरेशन में तेजी आई है। वहीं स्थानीय लाेग भी बाढ़ में फंसे लाेगाें काे निकालने में मदद कर रहे हैं।

श्याेपुर के बाद अब शिवपुरी में भी भारी बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। यहां पर श्याेपुर से भी ज्यादा खराब हालात बन गए हैं। बैराड़ के चार गांव पूरी तरह जलमग्न हाे चुके हैं। हालत यह है कि रेसक्यू के लिए टीमें लगी हुई हैं, इसके बाद भी सभी लाेगाें काे सुरक्षित निकालना मुश्किल हाे रहा है। ऐसे में बाढ़ में फंसे लाेगाें काे रेसक्यू करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने तीन हेलीकॉप्टर रवाना किए हैं। सीएम ने इसकी जानकारी टवीट के माध्यम से दी है।

शिवपुरी में जारी भारी बारिश के कारण रायपुर से निकलने वाली नदियां अपने राैद्र रूप में हैं। यहां से कूनाें के अलावा सिंध नदी भी निकलती है। दाेनाें नदियाें का बहाव काफी तेज है। ऐसे में बैराड़ के अंतर्गत आने वाले गांव हर्रई, सिलपरी सहित चार गांव डूब में आ गए हैं। यह गांव पूरी तरह से जलमग्न हाे चुके हैं। मामले की जानकारी लगते ही प्रशासन, पुलिस व नगर पालिका का अमला सक्रिय हुआ है। गांव में फंसे लाेगाें काे निकालने के लिए रेसक्यू अभियान चलाया जा रहा है। लाेगाें काे नाव की मदद से बाहर सुरक्षित निकाला जा रहा है। साथ ही लाेगाें काे समझाईश दी जा रही है कि वह घबराएं नहीं और किसी ऊंचे स्थान पर बैठकर राहत पहुंचने का इंतजार करें।

पचास से ज्यादा परिवार फंसेः हर्रई से सभी लाेगाें काे निकाल लिया गया है, लेकिन बरखेड़ा व सिलपरी गांव में अब भी करीब पचास से ज्यादा परिवार फंसे हुए हैं। जिनकाे निकालने के प्रयास जारी हैं। शिवपुरी के हालात की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने तीन हेलीकॉप्ट रेसक्यू आपरेशन के लिए भेज दिए हैं।

Posted By: vikash.pandey