HamburgerMenuButton

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल मंदिर क्षेत्र के लिए 500 करोड़ रुपये किए मंजूर

Updated: | Wed, 13 Jan 2021 08:06 AM (IST)

उज्जैन, नईदुनिया प्रतिनिधि Mahakal Temple Ujjain। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को उज्जैन दौरे पर आए। यहां उन्होंने महाकाल मंदिर क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी ली और प्रजेंटेशन देखा। स्थानीय अधिकारियों ने उन्हें बताया कि क्षेत्र में करीब 500 करोड़ रुपये के कार्य प्रस्तावित हैं। इस पर सीएम शिवराज ने कहा कि पैसे की चिंता मत कीजिए। महाकाल मंदिर के लिए जितना रुपये लगेगा, सरकार देगी। उन्होंने सभी निर्माण कार्यों के जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री करीब दो बजे उज्जैन पहुंचे। यहां हेलीपैड पर स्थानीय भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री कालिदास अकादमी में दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राइसिकल वितरित करने के कार्यक्रम में आए। सीएम ने 100 दिव्यांगजनों को ट्राइसिकल वितरित किए। यहां सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि जनता मेरी भगवान है। प्रदेश के आमजनों को तकलीफ देने वाले भूमाफियाओं और असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई जारी रहेगी। ऐसे तत्वों को नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने उज्जैन जिले में हाल में भूमाफियाओं और गुंडा तत्वों पर हुई कार्रवाइयों के लिए प्रशासन को बधाई दी।

दिव्यांगों का सम्मान होना चाहिए

ट्राइसिकल वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को साफा पहनाया जाना था। इस पर सीएम ने कहा कि ये सम्मान तो दिव्यांगजनों का है। इस पर आयोजकों ने एक दिव्यांग को साफा बांधा और पुष्पगुच्छ भेंट किया।

प्रजेंटेशन और वीडियो देखा, एबीवीपी कार्यालय का लोकार्पण

ट्राइसिकल वितरण कार्यक्रम के बाद सीएम शिवराजसिंह त्रिवेणी संग्रहालय पहुंचे। यहां उन्होंने महाकाल मंदिर क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्यों पर आधारित प्रजेंटेशन और वीडियो देखा। इसे लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से चर्चा की। कार्य जल्द पूरा करने को कहा। त्रिवेणी संग्रहालय के बाद के सीएम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय का लोकार्पण करने पहुंचे। उनके साथ कृषि मंत्री कमल पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन मंत्री इंदरसिंह परमार, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन सहित स्थानीय अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.