HamburgerMenuButton

कोरोना का असर घटा, पाबंदियां हटीं, उज्‍जैन और ओंकारेश्वर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Updated: | Mon, 25 Jan 2021 08:44 AM (IST)

Madhya Pradesh News: उज्जैन । ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में रविवार को अवकाश का दिन होने से देशभर से आस्थवान उमड़े। सुबह 6 से रात 10 बजे तक 28 हजार से अधिक भक्तों ने भगवान महाकाल के दर्शन किए। सोमवार के बाद मंगलवार को गणतंत्र दिवस होने से दर्शनार्थियों की संख्या और बढ़ने का अनुमान है।

अवकाश के दिनों में इंदौर, देवास, शाजापुर, मक्सी, सिहोर, भोपाल आदि शहरों से हजारों भक्त भगवान महाकाल के दर्शन करने आ रहे हैं। यह सिलसिला मंगलवार को गणतंत्र दिवस तक चलेगा। रविवार को भी हजारों भक्तों ने भगवान महाकाल के दर्शन किए।

सुबह 6 बजे से मंदिर के बाहर दर्शनार्थियों की लंबी कतार लगी हुई थी। श्रद्धालु सर्दी के बावजूद कतार में अपनी बारी के इंतजार में खड़े हुए थे। रात 8 बजे तक 8 स्लॉट में 28 हजार से अधिक भक्तों ने भगवान के दर्शन किए। श्रद्धालु परिसर स्थित मंदिरों में दर्शन पूजन के लिए पहुंचे।

नर्मदा के घाटों पर पुलिस जवान और तैराकों को तैनात किया गया

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण घटने और पाबंदियां हटने के बाद तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की भीड़ होने लगी है। रविवार को 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन और नर्मदा स्नान किया। गणतंत्र दिवस पर अवकाश को देखते हुए आने वाले दो दिनों तक भारी भीड़ रहेगी। मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं को दर्शन और मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए आवश्यक व्यवस्था की है।

सुरक्षा के लिए नर्मदा के घाटों पर पुलिस जवान और तैराकों को तैनात किया गया है। यातायात के दबाव से निपटने के लिए गजानन आश्रम की ओर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। रविवार को एडिशनल एसपी ग्रामीण प्रकाश परिहार दिनभर ओंकारेश्वर में डटे रहे। उन्होंने बताया कि दर्शनार्थियों की सुविधा व सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। यह व्यवस्था तीन दिनों तक रहेगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.